Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Girl stolen 250 rupees from temple donation box for hungry brother
 

भूख से तड़प रहा था भाई, बहन ने मंदिर से पैसा चुराकर खरीदा आटा, पुलिस ने भेज दिया जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2019, 16:10 IST

मध्य प्रदेश से एक बहुत ही आश्चर्य करने वाली खबर सामने आ रही है. यहां एक 12 साल की लड़की ने अपने भूख से तड़पते भाई-बहन के लिए मंदिर से चोरी की तो पुलिस ने लड़की को जेल भेज दिया. घटना मध्य प्रदेश के सागर जिले की है. लड़की ने सिर्फ 250 रुपये की ही चोरी की थी.

लड़की की उम्र मात्र 12 साल थी. बच्ची की मां की मौत हो चुकी है. उसके घर में खाने के लिए कुछ नहीं था. लड़की के छोटे-छोटे भाई बहन थे. वह उनको भूख से तड़पता नहीं देख सकी. लड़की के पास कोई और विकल्प नहीं था. घर में भूख से बिलखते भाई-बहन को देख लड़की ने एक गुनाह कर दिया और मंदिर की दान पेटी से मात्र 250 रुपये चुरा लिए.

लड़की द्वारा मंदिर से पैसे चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इसके बाद पुलिस ने बच्ची को गिरफ्तार कर लिया. लड़की को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह शहडोल भेज दिया गया. वहीं, बड़ी बहन के सुधार गृह जाने के बाद घर में भाई-बहन भूख से तड़प रहे हैं. लड़की ने टिकीटोरिया माता मंदिर की दान पेटी से चोरी की थी.

लड़की ने बताया कि उसके घर में छोटे भाई-बहन को खिलाने के लिए खाना नहीं था. मजबूरी में उसे मंदिर से पैसे चुराने पड़े. लड़की ने बताया कि उसके पिता ने उसे दो किलो गेहूं पिसवाने के लिए दिए थे, वह आटा चक्की से चोरी हो गए थे. उसके समाने समस्या थी कि वह घर जाकर क्या जवाब देगी और भाई-बहन को क्या खिलाएगी? इसी कारण उसने मंदिर की दान पेटी से चोरी की थी. 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP और शिवसेना में सीटों का हुआ बंटवारा, उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Video: बाढ़ के कहर में फंसे लोगों के लिए खुदा बने IAF के जवान, हेलीकॉप्टर से पहुंचाया राशन-पानी

First published: 1 October 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी