Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Kamal Nath complaint in front of Sonia Gandhi for support Ram Mandir
 

राम मंदिर का समर्थन करने पर कमलनाथ की सोनिया गांधी से हुई थी शिकायत, अब दी ये सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2020, 10:38 IST

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता कमलनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समर्थन किया था. अयोध्या में 5 अगस्त को भगवान राम के मंदिर निर्माण के भूमि पूजन से एक दिन पहले कमलनाथ ने भोपाल में अपने सरकारी निवास पर राम दरबार सजाया था और हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया था.

कमलनाथ ने हनुमान चालीसा पाठ करने के बाद राम मंदिर निर्माण का स्वागत किया था और घोषणा की थी कि मध्य प्रदेश कांग्रेस राम मंदिर निर्माण के लिए प्रदेश की जनता की ओर से चांदी की 11 ईंटें भेजेगी. इसके बाद इसकी शिकायत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से की गई थी.

केरल के त्रिशूर से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक शिकायती चिट्ठी लिखी थी. टीएन प्रतापन ने इस चिट्ठी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ तथा दिग्विजय सिंह के राम मंदिर निर्माण को समर्थन देने पर सवाल उठाए थे. कांग्रेस सांसद ने कहा था कि यह अस्थायी सफलता के लिए झुकने जैसा है.

अटल बिहारी वाजपेयी पुण्यतिथि: जब पूर्व PM ने बिना किसी हथियार के पाकिस्तान पर किया था बड़ा हमला

इस शिकायती चिट्ठी को लेकर अब कमलनाथ ने जवाब दिया है. कमलनाथ ने अपनी सफाई में कहा है कि वह अयोध्या के राम मंदिर मसले पर पार्टी की लाइन पर ही चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह हिंदू धर्म में आस्था रखते हैं. इसके अलावा अन्य सभी धर्मों का भी अत्यधिक सम्मान करते हैं. कमलनाथ ने कहा कि राम मंदिर पर जवाहरलाल नेहरू जी तथा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जो रूख था, वह उसी रुख पर हैं.

उन्होंने जवाब में कहा कि इसे किसी और परिप्रेक्ष्य में नहीं देखा जाना चाहिए. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने साल 1985 में राम मंदिर का ताला खुलवाया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बाबरी मस्जिद गिराए जाने के खिलाफ थी. कांग्रेस का रुख था कि हम अदालत के फैसले का पालन करेंगे. छिंदवाड़ा में उन्होंने सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनवाया था. कमलनाथ ने कहा कि क्या भाजपा ने हिंदू धर्म का पेटेंट कराया है. भाजपा ने भगवान राम के लिए क्या एजेंसी ली है.

 

 

First published: 16 August 2020, 10:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी