Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Kamal Nath minister said RSS gives bomb making training
 

'RSS देता है बम बनाने की ट्रेनिंग, BJP देती है अपराधियों को संरक्षण'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2019, 10:10 IST

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर ऐसा बयान दिया है जिससे नया विवाद खड़ा हो गया है. कमलनाथ सरकार में सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने आरएसएस पर बम बनाने की ट्रेनिंग देने का आरोप लगाया है. 

मंत्री गोविंद सिंह ने कहा, "आरएसएस हथियार बनाने की, एटम बम बनाने की, बम बनाने की, विस्फोट करने की और हथगोला बनाने की ट्रेनिंग देता रहा है. अभी यह सरकार में थे 15 साल से इसलिए मामले दबे रहे और इसमें उनकी प्रज्ञा ठाकुर का भी नाम आया था जिसको उन्होंने 15 साल से सभी सुख सुविधाएं दे रखी है बीमारी के नाम पर."

पढ़ें- लोकसभा चुनावों के साथ हो सकते हैं इन तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव

गोविंद सिंह ने बीजेपी पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा, "अपराधियों को भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पाला है, राष्ट्रीय स्वयंसेवक के कर्ता-धर्ताओं ने, और अब वही लोग उत्पात करवा रहे हैं. सब की जड़ भारतीय जनता पार्टी है और अब इस जन्म में हम मट्ठा डालने का काम कर रहे हैं."

दरअसल पत्रकारों ने गोविंद सिंह से मध्यप्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या से जुड़ा सवाल पूछा था. जिसपर उन्होंने यह जवाब दिया.

पढ़ें- इस महीने विवाह बंधन में बंधेगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, जानिए कौन हैं उनकी होने वाली पत्नी किंजल

वहीं मंत्री के इस बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है. बीजेपी ने पलटवार करते हुए इसे हास्यास्पद बताया. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, "सीएम कमलनाथ जी के मंत्री डॉ. गोविंद सिंह का बयान कि आरएसएस हथियार, हथगोले बनाने की ट्रेनिंग देता है, हास्यास्पद और अज्ञानता का द्योतक है. उच्च चरित्र निर्माण के लिए 94 वर्ष से निरंतर कार्यरत राष्ट्रवादी संस्था को लेकर ऐसी ओछी बात करना, कांग्रेस का मानसिक दिवालियापन दर्शाता है."

First published: 21 January 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी