Home » इंडिया » Madhya pradesh New CM Kamal Nath will take oath for CM, Opposition together against Modi government
 

MP: कमलनाथ की शपथ ग्रहण में 'विपक्षी एकता' का दिखेगा जलवा, 2019 चुनावों के लिए होगा 'शक्ति-प्रदर्शन'

न्यूज एजेंसी | Updated on: 17 December 2018, 8:48 IST
(File Photo)

मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता कमलनाथ सोमवार को यहां एक भव्य समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी. इस समारोह में कई विपक्षी दलों के नेताओं के पहुंचने की संभावना है और यह शपथ ग्रहण सामारोह विपक्षी एकता का मंच भी बनने वाला है. मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार की दोपहर डेढ़ बजे जंबूरी मैदान में होने जा रहा है.

इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, समाजवादी नेता शरद यादव, राकांपा के शरद पवार, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी सहित कई अन्य दलों के नेताओं के भी आने की संभावना जताई जा रही है.

इस आयोजन के लिए जंबूरी मैदान को भव्य रूप से सजाया गया है. बीते दो दिनों से युद्धस्तर पर जंबूरी मैदान को आकर्षक ढंग से सजाने का अभियान जारी है. जंबूरी मैदान की पहचान भाजपा के भव्य आयोजन के लिए रही है, क्योंकि भाजपा और शिवराज सरकार यहां समारोहों के जरिए अपनी ताकत का प्रदर्शन करती आई है, अब उसी जगह से कांग्रेस के मनोनीत मुख्यमंत्री कमलनाथ सोमवार को न केवल शपथ लेंगे, बल्कि देशव्यापी विपक्ष की एकता का नारा भी बुलंद होगा. राज्य में डेढ़ दशक बाद कांग्रेस का वनवास खत्म हुआ है. सत्ता में वापसी के बाद सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- आज तीन राज्यों में होगा कांग्रेस का राजतिलक, तीनों राज्य के CM लेंगे शपथ

राज्यपाल आनंदीबेन द्वारा कमलनाथ को जब सरकार बनाने का आमंत्रण दिया गया तो कांग्रेस ने लाल परेड मैदान में शपथ का ऐलान किया था, मगर एक दिन बाद ही स्थान में बदलाव किया गया, अब शपथ ग्रहण समारोह जंबूरी मैदान में होने जा रहा है. कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि जंबूरी मैदान में तैयारियां जोरों पर है, पार्टी के प्रमुख नेताओं सहित अन्य दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है.

ये भी पढ़ें- भारतीय यूजर्स का डाटा Global Server से डिलीट करने की तैयारी में हैं Mastercard...

राजधानी के जंबूरी मैदान में ही भाजपा की ओर से भव्य और बड़े आयोजन किए गए थे, अब इसी मैदान पर कांग्रेस भी शपथ ग्रहण समारोह करने जा रही है. भव्य पंडाल बनाया जा रहा है, आयोजन की तैयारी में वही अधिकारी और कर्मचारी सक्रिय हैं जो भाजपा शासनकाल में कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी संभालते रहे हैं. कुल मिलाकर जंबूरी मैदान कांग्रेस नेता कमलनाथ के लिए वैसे ही सज रहा है जैसे कभी शिवराज के लिए सजा था.

First published: 17 December 2018, 8:48 IST
 
अगली कहानी