Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Professor predicted 300 seats for BJP, now Predict for Modi Government
 

प्रोफेसर ने की BJP के 300 सीट की भविष्यवाणी, कांग्रेस ने छीन ली थी नौकरी, अब की एक और भविष्यवाणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 18:11 IST

मध्य प्रदेश के एक प्रोफेसर ने लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले भारतीय जनता पार्टी के 300 से ज्यादा सीटें जीतने को लेकर भविष्यवाणी की थी. इसके बाद राज्य की कमलनाथ सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. उन प्रोफेसर ने अब एक बार फिर मोदी सरकार को लेकर भविष्यवाणी की है.

इंदौर के विक्रम यूनिवर्सिटी में ज्योतिष शास्त्र पढ़ाने वाले प्रोफेसर डॉक्टर राजू मूसलगांवकर ने मोदी सरकार को लेकर जो भविष्यवाणी की है. उसके मुताबिक, मोदी सरकार अब नए कीर्तिमान रचने वाली है. प्रोफेसर साहब ने भविष्यवाणी की कि देश में अब शांति स्थापित होगी. मोदी सरकार देश की सबसे विश्वसनीय सरकार बनेगी.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा ने अपने दम पर 300 का आंकड़ा छुआ और 303 सीटें जीती. वहीं, एनडीए की 353 सीटें मिलीं. एक्जिट पोल से पहले ही प्रोफेसर राजू मूसलगांवकर ने भाजपा को 300 से ज्यादा सीटें मिलने की भविष्यवाणी की थी. उनकी भविष्यवाणी एकदम सही निकली. लेकिन इस भविष्यवाणी के चलते उन्हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी थी. भविष्‍यवाणी करने पर प्रोफेसर साहब को सस्पेंड कर दिया गया था.

प्रोफेसर ने चुनाव परिणाम पर अपनी भविष्यवाणी सोशल मीडिया पर शेयर की थी. इसके बाद यूथ कांग्रेस सेक्रेटरी बबलू खिंची ने उनकी पोस्ट को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने चुनाव आचार संहित उल्लंघन के तहत शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत सही पाए जाने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. डिविजनल कमिनश्नर के निर्देश पर उनको सस्पेंड किया गया था.

खुद पर  हुई कार्रवाई के बाद प्रोफेसर राजू ने अपने बयान में कहा था कि उन्होंने क्लास में छात्रों संग उदाहारण के तौर पर इस पर चर्चा कर ली थी लेकिन किसी खास पार्टी के लिए वोट करने या फिर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास नहीं किया था. उन्होंने कहा था कि ज्योतिष शास्त्र मात्र संभावना का शास्त्र है.

पश्चिम बंगाल में बड़ा सियासी तूफान, ममता बनर्जी की पार्टी के 2 विधायक समेत 50 पार्षद BJP में शामिल

शत्रुघ्न सिन्हा और कन्हैया कुमार की सीट पर हुई धांधली ! मतदान से ज्यादा निकले वोट- रिपोर्ट में दावा

First published: 28 May 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी