Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Shivraj Singh Chouhan says he can be return cm house before five years
 

सलमान खान स्टाइल में बोले शिवराज- टाइगर अभी जिंदा है, 5 साल से पहले वापस आएगी BJP सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 12:10 IST

मध्य प्रदेश में 15 साल बाद बीजेपी को हराकर कांग्रेस की सरकार बनी है. कांग्रेस पार्टी ने अपने बड़े नेता कमलनाथ कोे मुख्यमंत्री बनाया है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के सबसे लोकप्रिय माने जाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शासन का अंत हो गया. शिवराज सिंह चौहान राज्य में मामा के नाम से प्रसिद्ध थे.

सत्ता हाथ से जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान इन दिनों लोगों से मिलने जुलने में व्यस्त हैं. इस बीच उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है जिसने राज्य के राजनीतिक हलकों में तूफान ला दिया है. दरअसल, वह सीएम हाउस में बुधनी विधानसभा से पहुंचे लोगों को संबोधित कर रहे थे. तभी उन्होंने कहा कि हो सकता है यहां वापस आने में पांच साल पूरे भी न लगें.

बॉलीवुड स्टार सलमान खान की स्टाइल में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि टाइगर अभी जिंदा है. शिवराज सिंह ने कहा कि कोई चिन्ता मत करना, ‘टाइगर अभी जिन्दा है’. आंख उठा कर कोई देखें.

दरअसल. ये उनका विदाई समारोह था. विदाई समारोह में उनसे मिलने के लिए उनके समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी थी. उनकी विधानसभा सीट से बड़ी तादाद में लोग मिलने के लिए आए थे. शिवराज सिंह चौहान जल्द ही सीएम हाउस खाली कर नए घर में शिफ्ट होंगे. 

बता दें कि मध्य प्रदेश के हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. लेकिन सबसे बड़ी पार्टी होने के साथ और निर्दलियों तथा सपा-बसपा के विधायकों के साथ कांग्रेस ने मिलकर यहां सरकार बनाई है. कांग्रेस ने कमलनाथ को राज्य का सीएम बनाया है. 

हालांकि कांग्रेस और बीजेपी की सीटों में ज्यादा अंतर नहीं है. कांग्रेस को जहां राज्य की 230 विधानसभा सीटों में से 114 सीटों पर जीत मिली है, वहीं बीजेपी को 109 सीटों पर जीत हासिल हुई है. इसके अलावा सपा को 1 सीट और बसपा को 2 सीटें मिली हैं. वहीं निर्दलियों को 4 सीटों पर जीत हासिल हुई है. किसी भी पार्टी को राज्य में सत्ता हासिल करने के लिए 116 सीटों की जरूरत है.

First published: 20 December 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी