Home » इंडिया » Madhya Pradesh: Son carried his mother to hospital on cot in Anuppur district
 

मिसाल: गांव में नहीं थी सड़क, बीमार मां को अस्पताल ले जाने के लिए बेटा बना श्रवण कुमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2020, 11:02 IST

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने एक तरफ सरकार की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं वहीं एक बेटे ने मिसाल कायम की है. मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले से यह  मामला सामने आया है. जहां सड़क न होने की वजह से अपनी बीमार मां को अस्पताल ले जाने के लिए उसके बेटे ने चारपाई का सहारा लिया. बेटा मां के लिए श्रवण कुमार बन गया और मां को चारपाई के सहारे अपने कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचा.

मामला 10 अगस्त का बताया जा रहा है. महिला के बेटे ने बताया, "मेरी मां को दिल संबंधी बीमारी है. हम लोग डोंगरा पंचायत से ताल्लुक रखते हैं. यहां कोई सड़क नहीं है और बरसात के दिनों में यहां से बाहर जाना बेहद मुश्किल भरा हो जाता है. अधिकारी यहां आते हैं और सड़क बनाने का वादा करके जाते हैं लेकिन आजतक समस्या नहीं सुलझाई जा सकी है."

बेटे ने कहा कि उनका घर मेन सड़क से दो किलोमीटर दूर है. बीमार मां के लिए उन्होंने एम्बुलेंस बुलाने का फैसला किया लेकिन एंबुलेंस वालों ने कहा था कि उन्हें आने में दो घंटे लगेंगे. इसके बाद उन्होंने तय किया कि वह खुद ही अपनी बीमार मां को अस्पताल ले जाएंगे. बाइक मुख्य सड़क पर थी. इसके बाद यह तरकीब निकाली गई.

महिला के पति ने बताया कि गांव में सड़क नहीं होने की वजह से गांव के लोगों को हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने बताया कि गांव में वोट लेने के लिए नेता आते हैं. इसके अलावा कई बार अधिकारी भी आए हैं, लेकिन आजतक कुछ भी नहीं हुआ.

वहीं पंचायत अधिकारी इमरान सिद्दीकी ने इस बारे में कहा कि घटना के बारे में उन्हें आज ही पता चला. इसके बाद जिले के कलेक्टर ने उनसे वहां जाने को कहा है तथा गांव के लोगों के लिए जो बेहतर हो सके, वो करने की बात कही गई है. पंचायत अधिकारी ने बताया कि अपने टेक्निकल ऑफिसर्स और इंजीनियर्स के साथ वह इसपर काम कर रहे हैं.

Coroan Virus Updates: दुनियाभर में अब तक 7.46 लाख लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या दो करोड़ 8 लाख के पार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

First published: 13 August 2020, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी