Home » इंडिया » Mahalaxmi express held up maharashtra heavy rains passengers stranded
 

Video: मुंबई में भारी बारिश के बाद बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस, अटकी 700 लोगों की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 13:10 IST

मुंबई में भारी बारिश के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है. भारी बारिश के कारण बदलापुर के पास महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रैक पर पानी भरने की वजह से शनिवार सुबह से ही फंस गई है. ट्रेन में करीब 700 यात्री मौजूद हैं.

ट्रेन में मौजूद लोगों को बचाने के लिए राहत-बचाव कार्य बड़े पैमाने पर शुरु कर दिया गया है. बचाव टीम में एनडीआरएफ के साथ भारतीय नौसेना को भी शामिल किया गया है. अब तक ट्रेन से 117 महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है.

ट्रेन में मौजूद लोगों को बचाने के लिए काफी बड़ी टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है. इसमें तीन गोताखोर दलों को भी शामिल किया गया है. बचाव टीम नौकाओं और लाइफ जैकेट के साथ घटनास्थल पर पहुंचे हैं. इसके साथ ही गोताखोरों के साथ एक सीकिंग हेलीकॉप्टर भी भेजा गया है.

बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, अबतक 170 लोगों की मौत, 1.25 करोड़ लोग प्रभावित

ट्रेन में फंसे हुए लोगों के पास खाने-पीने की सामाग्री भेजी जा रही है. सेंट्रल रेलवे ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे यात्रियों से अपील की है कि वह ट्रेन से नीचे ना उतरें, ट्रेन सुरक्षित है.

सूचना और जनसंपर्क के महानिदेशक बृजेश सिंह ने कहा, "बचाव के लिए तीन नौकाएं घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. मध्य रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वह ट्रेन में ही रहें."

Video: उफनती नदी से पार होना चाहते थे दो बाइक सवार सैनिक, फिर जो हुआ वह देखकर खौफ में आ जाएंगे आप 

 

First published: 27 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी