Home » इंडिया » मेदांता अस्पताल में महंत नृत्य गोपाल दास की हालत गंभीर, कोरोना से जीती थी लड़ाई
 

मेदांता अस्पताल में महंत नृत्य गोपाल दास की हालत गंभीर, कोरोना से जीती थी लड़ाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2020, 16:32 IST

मेदांता अस्पताल में भर्ती राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ( Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) की हालत गंभीर बनी हुई है. उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को 84 वर्षीय महंत के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए अस्पताल का दौरा किया. केशव प्रसाद मौर्य ने अस्पताल में लगभग 15 मिनट बिताए. अस्पताल के निदेशक राकेश कपूर ने बुधवार को पीटीआई को बताया "कल (मंगलवार) उनका (महंत नृत्य गोपाल दास) डायलिसिस की किया गया था. वह गंभीर है, लेकिन उसकी हालत स्थिर बनी हुई है''.

उन्होंने कहा महंत नृत्य गोपाल दास फिलहाल वह वेंटिलेटर पर नहीं है और उन्हें सपोर्ट सिस्टम पर नहीं रखा गया है. उनका डायलिसिस फिर से किया जा सकता है.” कपूर ने कहा कि महंत नृत्य गोपाल दास को थ्रोम्बोएम्बोलिज़्म (thromboembolism) के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें सांस फूलने की शिकायत के बाद सोमवार को अयोध्या के सरकारी अस्पताल श्रीराम अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में रेफर कर दिया क्योंकि उनकी हालत गंभीर' थी.


अगस्त में महंत नृत्य गोपाल दास को मथुरा में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. उन्हें मेदांता अस्पताल गुरुग्राम ले जाया गया और बाद में वह रिकवर हो गए थे. महंत नृत्य गोपाल दास अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन' समारोह में शामिल हुए, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भाग लिया. इस समारोह में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ पीएम मोदी भी शामिल थे.

लद्दाख में जल्द समाप्त हो सकता है भारत-चीन सीमा विवाद, डिस-एंगेजमेंट पर बनी सहमति- रिपोर्ट

First published: 11 November 2020, 16:27 IST
 
अगली कहानी