Home » इंडिया » Maharashta Assembly Election 2019: Mud attacker Nitesh Rane is now BJP candidate
 

महाराष्ट्र: नीतीश राणे ने इंजीनियर पर कीचड़ फेंक पुल से बांधा था, BJP ने दिया विधायकी का टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2019, 13:12 IST

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख सामने आने के बाद पार्टियों ने अपने-अपने कैंडिडेटों की लिस्ट जारी करनी शुरू कर दी है. इस बीच राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने एक ऐसे नेता को टिकट दिया है, जिनके साथ विवादों का गहरा नाता है. इन नेता का नाम है नीतीश राणे. नीतीश राणे को भाजपा ने कंकावली सीट से टिकट दिया है.

नीतीश राणे 2014 में इसी सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे. उन्होंने बीजेपी के विधायक प्रमोद जत्थार को हराया था. लेकिन वह उस समय विवादों में आ गए थे, जब एक इंजीनियर पर उन्होंने कीचड़ फिंकवाया था और उन्हें पुल पर बांध दिया था.

जुलाई महीने में महाराष्ट्र के कांकावाली में मुंबई-गोवा हाईवे के पास पुल पर कांग्रेस के विधायक नितेश नारायण राणे ने अपके समर्थकों के साथ पहुंचकर इंजीनियर प्रकाश शेडकर पर कीचड़ फेंका था. हद तो तब हो गई जब उन्होंने इंजीनियर को नदी के ऊपर पुल पर बांध दिया था. 

 

नीतीश राणे के पिता नारायण राणे कांग्रेस पार्टी से महाराष्ट्र के सीएम रह चुके हैं. नारायण राणे ने साल 2017 में कांग्रेस से अलग होकर महाराष्ट्र स्वामिभान पार्टी बनाई थी. हालांकि बाद में उन्होंने अपनी  पार्टी का बीजेपी में विलय कर लिया था. नारायण राणे बाद में बीजेपी के समर्थन से राज्यसभा के लिए चुने गए.

वह पहले शिवसेना में भी रह चुके हैं, लेकिन साल 2005 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने शिवसेना की नाराजगी के बाद भी नीतीश राणे को टिकट दिया है. इसकी एक वजह यह भी है बीजेपी आलाकमान कोंकण इलाके में अब पार्टी को मजबूत करने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

First published: 4 October 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी