Home » इंडिया » Maharashtra: Ajit Pawar fallen alone, NCP claims 53 of 54 MLAs accompany them
 

महाराष्ट्र: क्या अकेले पड़ गए हैं अजित पवार? NCP का दावा- 54 में से 53 विधायक उनके साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2019, 10:19 IST

महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार सुबह जब अचानक से देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद और एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली थी तो लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई थी. तब अजित पवार की तरफ से दावा किया गया था कि उनके साथ एनसीपी के अधिकतर विधायक हैं.

हालांकि रविवार शाम तक काफी चीजें बदल गईं. रविवार शाम तक एनसीपी ने दावा किया कि उनके साथ पार्टी के जीते 54 में से 53 विधायक हैं. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दावा किया है कि ये सभी विधायक होटल हयात में आ गए हैं, जहां एनसीपी ने अपने विधायकों को ठहराया है. इसके बाद यह माना जा रहा है कि अब अजित पवार अकेले पड़ गए हैं.

दरअसल, जब शनिवार सुबह अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत कर बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया था. तब माना जा रहा है कि उनके पास एनसीपी के 54 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी थी. लेकिन अब एनसीपी ने दावा किया है कि उनके साथ कोई भी विधायक नहीं हैं.

पार्टी ने दावा किया कि एनसीपी के जिन विधायकों ने अजित पवार को समर्थन दिया था वो लौट आए हैं. एनसीपी का आरोप है कि बीजेपी ने उनके 4 विधायकों को कब्जे में लिया था. ये 4 विधायक शरद पवार खेमे के बाहर बताए जा रहे थे. ये विधायक अनिल पाटिल, बाबा साहेब पाटिल, दौलत दरोडा और नरहरि जिरवार हैं. अब ये विधायक वापस लाए जा चुके हैं.

महाराष्ट्र: कानूनी विशेषज्ञों का दावा, शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की याचिका हो सकती है निरस्त

महाराष्ट्र: संजय राउत का दावा, मौका मिलने पर मात्र 10 मिनट में साबित कर देंगे बहुमत

First published: 25 November 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी