Home » इंडिया » Maharashtra: Around 400 Shiv Sena workers joined BJP at an event organised in Dharavi
 

महाराष्ट्र: शिवसेना को लगा बड़ा झटका, 400 से ज्यादा नेता BJP में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2019, 10:29 IST

Maharashtra: महाराष्ट्र में शिवसेना(Shiv Sena) ने कांग्रेस(Congress) और एनसीपी(NCP) के साथ मिलकर सरकार बना ली. पार्टी के इस कदम से नाराज लगभग 400 शिवसैनिकों ने बुधवार को भाजपा(BJP) का दामन थाम लिया. मुंबई के धारावी(Dharavi) में एक कार्यक्रम के दौरान शिवसैनिकों ने बीजेपी का दामन थामा.

अभी तक शिवसेना के विशेष कार्यकारी अधिकारी रहे रमेश नादेसन ने इस बाबत बताया कि शिवसेना के चार सौ कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि इन नेताओं को धोखे जैसा महसूस हुआ था जब पार्टी ने गैर-हिंदू पार्टियों के साथ हाथ मिलाकर सरकार बना ली. विशेष कार्यकारी अधिकारी शिवसेना में नए कार्यकर्ताओं की भर्तियां करता है.

महा विकास अघाड़ी में शिवसेना के शामिल होने पर उन्होंने कहा कि वह पार्टी के साथ इसलिए थे क्योंकि उसने हिंदुत्व के एजेंडे को प्राथमिकता दी थी. नादेसन ने बताया कि अभी केवल 400 पार्टी कार्यकर्ता ही बीजेपी में शामिल हुए हैं, लेकिन शिवसेना के कई अन्य कार्यकर्ता भी पार्टी के इस फैसले से दु:खी हैं और वह जल्द ही पार्टी छोड़ सकते हैं.

उन्होंने कहा, "समर्थक की भावनाओं और जज्बातों को कोई भी नहीं समझता. कार्यकर्ता बिना किसी चीज के बदले पार्टी के लिए काम करता है. हम पिछले सात सालों से कांग्रेस और एनसीपी समर्थकों के खिलाफ लड़ रहे हैं. हम चुनाव के दौरान हर दरवाजे पर जाकर वोट मांगते हैं. अब हम कैसे उन्हीं लोगों के साथ रह सकते हैं, जिनके खिलाफ हमने एक ईमानदार सरकार बनाने के लिए वोट मांगा था?"

झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है पत्थलगड़ी आंदोलन

कर्नाटक उपचुनाव: 15 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू, BJP के लिए करो या मरो की स्थिति

First published: 5 December 2019, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी