Home » इंडिया » Maharashtra Assembly Election: Devendra Fadnavis asset increased 100 percent in 5 years
 

CM बनने के बाद फडणवीस के परिवार की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा, 5 सालों में बढ़ी 100 फीसदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2019, 16:13 IST

देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके परिवार की संपत्ति में मात्र पांच साल में बंपर इजाफा हुआ है. महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस और उनके परिवार की संपत्ति में 100 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. चुनाव आयोग के हलफनामे से यह जानकारी प्राप्‍त हुई है.

बता दें कि मुख्यमंत्री फडणवीस की पत्‍नी अमृता फडणवीस मुंबई एक्सिस बैंक की वाइस प्रेजिडेंट हैं. इसके अलावा वह पश्चिमी इंडिया की कॉर्पोरेट हेड हैं. सीएम फडणवीस ने एक बार फिर मुंबई के नागपुर दक्षिण पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन पत्र भरने के दौरान उन्होंने चुनाव आयोग में अपनी संपत्ति को लेकर एक हलफनामा दायर किया है.

चुनाव आयोग को दिए संपत्ति के आंकड़े में बताया गया है कि साल 2014 के विधानसभा चुनाव के समय उनकी चल अचल संपत्ति 1.81 करोड़ रुपये थी. जिसकी तुलना में साल 2019 में उनकी चल-अचल संपत्ति 3.78 करोड़ रुपये के बराबर है. यानि कि साल 2014 की संपत्ति से 100 फीसदी से भी ज्यादा.

हालांकि इस पर महाराष्ट्र सीएमओ की तरफ से सफाई भी पेश की गई है. मुख्‍यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि मुख्‍यमंत्री के परिवार की संपत्ति में बढ़ोतरी शहर में जमीन के दाम में आए उछाल की वजह से है.

सीएमओ की ओर से कहा गया, "साल 2014 के 1.81 करोड़ रुपये की तुलना में उनकी संपत्ति आज 3.78 करोड़ रुपये के बराबर है. मुख्‍यत: ऐसा जमीन की कीमतें बढ़ने की वजह से हुआ है. ऐसा ही सीएम की पत्नी अमृता की संपत्ति भी 2014 के 42.60 लाख रुपये से बढ़कर 99.3 लाख रुपये हुई है."

BJP ने मंत्री जी को नहीं दिया टिकट तो उनके समर्थकों ने वर्तमान प्रत्याशी पर कर दिया हमला

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस में बड़ी बगावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने छोड़ी पार्टी

First published: 5 October 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी