Home » इंडिया » Maharashtra Assembly Elections 2019: BJP and ShivSena releases first list of candidate
 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP और शिवसेना में सीटों का हुआ बंटवारा, उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2019, 14:26 IST

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना और बीजेपी मेंं सीटों के लिए सहमति बन गई है. बीजेपी ने 125 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इसके अलावा शिवसेना ने भी 124 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं. फिलहाल 39 सीटों का ऐलान होना अभी बाकी है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे. वहीं महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कोथरूड से और बहुचर्चित मंत्री पंकजा मुंडे परली से चुनाव लड़ेंगी.  कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल शिरडी से चुनाव लड़ेंगे.

भारतीय जनता पार्टी ने 12 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं. 52 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है. शिवसेना ने राज्य की 288 सीटों में से 124 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं. बीजेपी 2 एमएलसी अपने कोटे से शिवसेना को देगी.

महाराष्ट्र की NDA में रामदास अठावले की पार्टी RPI भी शामिल है. इससे उम्मीद लगाई जा रही है कि बची हुई 39 सीटों में से कुछ सीटें आरपीआई को दी जा सकती हैं. बीजेपी के पास अभी 122 सीटें हैं, जबकि शिवसेना के पास 63 सीटें हैं. महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे, वहीं 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Video: बिहार की बाढ़ में इस लड़की ने कराया ऐसा फोटोशूट, लोगों ने कहा- हद है.. मर गई इंसानियत

पाकिस्तान ने फिर दिखाया अपना असली रंग, मनमोहन सिंह को खुश कर PM मोदी से दिखाई दुश्मनी !

First published: 1 October 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी