Home » इंडिया » Maharashtra Assembly Elections Farmer wearing BJP T-Shirt commits suicide in Buldhana
 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: बीजेपी की टी-शर्ट पहनकर किसान ने लगाई फांसी, कर्ज से तंग आकर दी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2019, 9:17 IST

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार कर रही हैं. इसी बीच एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि राज्य में बुलढाणा में किसान ने पेड़ से लटक कर आत्महत्य कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त किसान ने फांसी लगाई वह बीजेपी की टी-शर्ट पहने हुए था. किसान के आत्महत्या करने को महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने इस घटना को बहुत गंभीर बताया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसान का शव रविवार सुबह बुलढाणा जिले के खटखेड गांव में पेड़ से लटका मिला. किसान की पहचान 38 साल के राजू तलवड़े के रूप में हुई है. वह बीजेपी की टी-शर्ट पहने हुआ था, जिस पर बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल छपा था. साथ ही टी शर्ट पर चुनावी नारा लिखा, ‘पुन्हा आनुया आपले सरकार’ यानी ‘फिर से हमारी सरकार बनाएं.’ लिखा हुआ था. इन टी-शर्ट को बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बांटा था.


बता दें कि ये घटना ऐसे समय में घटी, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदर्भ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पश्चिमी महाराष्ट्र में चुनावी दौरे पर थे और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी मराठवाड़ा और मुंबई में थे. वहीं राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विदर्भ क्षेत्र के नागपुर में चुनावी प्रचार में व्यस्त थे. वहीं राज्य में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने इस मामले को गंभीर बताया और कहा कि अगली सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाएगी.

शिवसेना के किसान नेता किशोर तिवारी ने कहा है कि यह घटना अत्यंत गंभीर है और उन्होंने सभी दलों से आग्रह किया है कि वे राज्य में किसानों की समस्या को गंभीरता से लें. तिवारी ने कहा, "इस तरह की आत्महत्या खेती के सामने खड़े एक बहुत ही गंभीर संकट का संकेत करती है. यदि अगली सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो यह समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाएगी." वहीं पुलिस के मुताबिक, तलवड़े के ऊपर भारी कर्ज था, जिसे वह चुकता करने में सक्षम नहीं था. इसी के चलते शायद उसने खुदकुशी कर ली.

अयोध्या में धारा 144 लागू, रामजन्म भूमि-बाबरी मामले की अंतिम सुनवाई आज से शुरू

First published: 14 October 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी