Home » इंडिया » Maharashtra Assembly Session Supriya Sule hugged Ajit Pawar and Says congrats
 

महाराष्ट्र: शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अजित के गले लगीं सुप्रिया सुले, भाई को दी बधाई

न्यूज एजेंसी | Updated on: 27 November 2019, 10:29 IST

महाराष्ट्र में विभिन्न राजनीतिक दलों और निर्दलीय 287 नवनिर्वाचित विधायक बुधवार को यहां महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में शपथ ग्रहण कर रहे हैं. उन्हें प्रोटेम स्पीकर कालिदास एन. कोलांबकर शपथ दिला रहे हैं. शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सांसद सुप्रिया सुले-पवार, कांग्रेस के विभिन्न नेता विधान भवन में प्रवेश कर रहे हर पार्टी के विधायक का हाथ मिलाकर गर्मजोशी से स्वागत कर रहे थे.

पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने मुस्कराते हुए वहां सबको चौंका दिया जब उनके वहां पहुंचते ही उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले ने उनका स्वागत किया और इसके बाद उन्होंने उन्हें गले लगा लिया. सुप्रिया ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी गर्मजोशी से हाथ जोड़कर स्वागत किया और जब वे मुस्कराते हुए आगे बढ़े तो उनके कंधे पर हाथ रखकर उनसे बात की.


सुप्रिया ने पूर्व स्पीकर और भारतीय जनता पार्टी (बाजपा) के वरिष्ठ नेता हरिभाऊ बागडे और अन्य नेताओं का भी गर्मजोशी से स्वागत किया, जिससे पिछले कई दिनों से चल रहा तनावपूर्ण माहौल वहां सुहावना हो गया. मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए उद्धव ठाकरे विधान भवन आने और अन्य विधायकों से मिलने से पहले राजभवन में राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी से औपचारिक मुलाकात करेंगे. उद्धव ठाकरे को शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद के लिए महा विकास अगाड़ी का नेता चुना गया.

ये भी पढ़ें-

निजीकरण के खिलाफ हड़ताल पर जाएंगे BPCL के 12000 से ज्यादा कर्मचारी

महाराष्ट्र: कौन बनेगा प्रोटेम स्पीकर ? इन नेताओं के नामों की हो रही चर्चा

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार के काम-काज की समीक्षा करेगी BJP

First published: 27 November 2019, 10:09 IST
 
अगली कहानी