Home » इंडिया » maharashtra bjp mla used controversial word for sc
 

महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक का दलितों पर आपत्तिजनक बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2016, 17:04 IST
(यू-ट्यूब)

महाराष्ट्र में बीजेपी के एक विधायक ने एक कार्यक्रम के दौरान दलितों के लिए बेहद ही आपत्तिजनक और गैरजिम्मेदाराना शब्दों का इस्तेमाल किया है. बीजेपी के डोंबिवली से विधायक रवींद्र चव्हाण ने ‘‘दलितों के उत्थान’’ की बात करते हुए उनकी तुलना 'सुअरों' से कर दी है.

विधायक रवींद्र चव्हाण ने भाषण में अब्राहम लिंकन का उदाहरण देते हुए कहा कि लिंकन एक नाले से ‘सुअर के एक बच्चे’ को निकालते हैं और उसे साफ करते हैं.

इसके बाद विधायक ने कहा, "ठीक इसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी दलितों के उत्थान के लिए कड़ी मेहतन कर रहे हैैं."

इस मामले में विपक्षी दल एनसीपी ने रवींद्र चव्हाण से माफी की मांग की है. बताया जा रहा है कि यह बयान 17 जून का है, जब विधायक ठाणे जिले में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

चव्हाण के इस भाषण पर विवाद शुरू हो गया है. एनसीपी की ठाणे शाखा ने इस मामले में प्रतिक्रिया स्वरूप एक सुअर का ‘नामकरण संस्कार’ आयोजित किया और उसका नाम रवींद्र चव्हाण रख दिया.

वहीं इस विवाद पर चव्हाण ने कहा, "मेरे भाषण की जो वीडियो रिकॉर्डिंग फैलाई जा रही है. वह संपादित है और असली नहीं है. मेरे बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया."

दूसरी ओर एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी विधायक रवींद्र चव्हाण के द्वारा जाति विशेष के लोगों की इस ‘घटिया तुलना’ पर तुरंत माफी मांगनी चाहिए.

First published: 22 June 2016, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी