Home » इंडिया » Maharashtra: BJP MP claims, Fadnavis did drama to become CM to save 40 thousand crores
 

BJP सांसद का बड़ा दावा, 40 हजार करोड़ के लिए फडणवीस ने किया था CM बनने का ड्रामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2019, 12:45 IST

Maharashtra Politics: BJP नेता देवेंद्र फडणवीस(Devendra Fadnavis) ने 23 नवंबर की सुबह अचानक महाराष्ट्र(Maharashtra) के सीएम पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया था. इसे लेकर अब बीजेपी के एक सांसद के दावे ने बवाल मचा दिया है. कर्नाटक की उत्तर कन्नड़ लोकसभा सीट से BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े(Ananth Kumar Hegde) ने फडणवीस को लेकर खुलासा किया कि 40 हजार करोड़ रुपये का बचाने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री बनने का ड्रामा किया.

मोदी सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कहा, "आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी (देवेंद्र फडणवीस) 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना और उसके बाद इस्तीफा दे दिया. उन्होंने यह ड्रामा क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं था और फिर भी वह सीएम बन गए. यह वह सवाल है जो हर कोई पूछता है."

हेगड़े ने कहा, "महाराष्ट्र के पास केंद्र सरकार की 40 हजार करोड़ रुपये का फंड था. इस दौरान अगर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आ जाते तो वह 40 हजार करोड़ रुपये का दुरुपयोग करते. इसलिए केंद्र सरकार का विकास का यह पैसा गलत इस्तेमाल में नहीं लाया जा सके, इसके लिए ड्रामा किया गया."

उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी की यह बहुत पहले से योजना थी. इसलिए तय किया गया कि एक नाटक होना चाहिए. इसी के तहत देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद की शपथ ली. सीएम पद की शपथ लेने के 15 घंटे के अंदर फडणवीस ने सारे पैसे को उस जगह पहुंचा दिया जहां से वो आए थे."

हालांकि इस बड़े आरोप को देवेंद्र फडणवीस ने झूठा बताया. फडणवीस ने कहा कि उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद नीतिगत फैसलों के तौर पर कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाया गया. ये सभी आरोप बेबुनियाद हैं.

पूर्व PM राजीव गांधी की हत्या के दोषियों ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मांगी दया-मृत्यु

झारखंड विधानसभा चुनाव: एक चरण का मतदान होने के बाद आज चुनाव प्रचार करेंगे राहुल गांधी

First published: 2 December 2019, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी