Home » इंडिया » Maharashtra: Congress senior leader Radhakrishna Vikhe Patil and Abdul Sattar resigns
 

महाराष्ट्र: कांग्रेस पार्टी में बगावत, कद्दावर नेता विखे का इस्तीफा, 10 विधायकों संग BJP में होंगे शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 17:16 IST

लोकसभा चुनाव 2019 का परिणाम आने के बाद देशभर के राजनीतिक गलियारों में तूफान मचा हुआ है. अब महाराष्ट्र के दिग्गज नेता समेत 10 कांग्रेसी विधायक पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं. राधाकृष्णा विखे पाटिल ने मंगलवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिले.

विखे ने अपना इस्तीफा विधानसभा स्पीकर हरिभाऊ बगडे को सौंपा. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी वह पार्टी का प्रचार करने नहीं गए. उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान के साथ उनका कोई मतभेद नहीं है. विपक्ष का नेता के तौर पर पार्टी हाईकमाने ने उन्हें एक मौका दिया था और उन्होंने अपना काम अच्छे तरीके से करने की पूरी कोशिश की.

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालातों को देखते हुए उन्हें अपने पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा. राधाकृष्णा विखे के भाजपा में शामिल होने की चर्चा चल रही है. पिछले महीने ही विखे ने विपक्ष के नेता के पद से भी इस्तीफा दिया था. 

विखे के अलावा सिल्लोड से कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है. पार्टी छोड़ने के बाद सत्तार ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. ये 10 विधायक कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सत्तार ने कहा कि राज्य में पार्टी नेतृत्व सही काम नहीं कर रहा है. उनके काम करने का तरीका सही नहीं है जिसकी वजह से हम इस्तीफा देने को मजबूर हैं. राज्य कांग्रेस का नेतृत्व पार्टी को बर्बाद कर रहा है.

कर्नाटक में सत्ता का संघर्ष, JDS प्रमुख ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस भी बागियों से परेशान

अब मंत्री पद को लेकर शिवसेना हुई BJP से नाराज, अमित शाह से की यह मांग

First published: 4 June 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी