Home » इंडिया » Maharashtra: Dead body of Covid patient found missing in hospital toilet for 8 days, stirred up
 

महाराष्ट्र : अस्पताल के टॉयलेट में मिला 8 दिन से गायब कोविड मरीज बुजुर्ग महिला का शव, मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2020, 9:40 IST

Coronavirus : महाराष्ट्र के जलगांव के एक सरकारी अस्पताल में आठ दिनों से लापता एक 82 वर्षीय महिला बुधवार को एक शौचालय के अंदर मृत पाई गई. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार भुसावल शहर में अपनी बहू के साथ रहने वाली महिला 27 मई को कोरोना वायरस पॉजिटिव पायी गई थी. 1 जून को जलगांव सिविल अस्पताल में शिफ्ट करने से पहले उसे दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

एक रिपोर्ट के अनुसार जिला पेठ पुलिस स्टेशन में सीनियर इंस्पेक्टर अकबर पटेल ने बताया कि अस्पताल के अधिकारियों और परिवार ने पुलिस को सूचित किया कि वह 2 जून से लापता है. इसके बाद हमने भुसावल में पूरी पूछताछ की, सभी पेशेंट रजिस्टर चेक किये गए. रिश्तेदारों से पूछताछ से लेकर सीसीटीवी फुटेज आदि को स्कैन किया और फिर 6 जून को शिकायत दर्ज की.


अस्पताल में मरीजों को शौचालय से दुर्गंध आने की शिकायत के बाद बुजुर्ग महिला वहां पायी गई. जलगांव सिविल अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया "सीसीटीवी कैमरों ने पुलिस के लिए और मुश्किलें खड़ी कर दी हैं." वार्ड 7 से निकलने वाली दुर्गंध के कारण शौचालय में महिला का पता चला. बरामद होने पर उसका शरीर आंशिक रूप से विघटित हो गया था.” यह एक कोरोना वायरस रोगी के लापता होने और बाद में मृत पाए जाने का दूसरा दर्ज मामला है, जिससे राज्य में हलचल पैदा हो गई है.

भुसावल की 82 साल की मालती नेहते 1 जून को बीमार हो गईं थी. कोरोना का परीक्षण करने के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्हें इलाज के लिए जलगांव जिला सरकारी अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, 2 जून को अस्पताल प्रशासन ने मालती नेहटे के पोते हर्षल नेहते को अस्पताल से उसके अचानक गायब होने की सूचना दी. हर्षल नेहते ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

अंत में आठ दिन बाद, पुलिस ने हर्षल नेहते को सूचित किया कि उसकी दादी का शव अस्पताल के बाथरूम में मिला है. हर्षल नेहटे ने इसका विवरण देते हुए एक वीडियो जारी किया है. वीडियो को भाजपा नेता किरीट सोमैया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. वीडियो में हर्षल नेहते ने मांग की है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें.

महाराष्ट्र में वर्तमान में 94,000 से अधिक मामले हैं. महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया ने ऐसी घटनाओं की गहन जांच की मांग की है. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को एक पत्र भी लिखा है. सोमैया का कहना है "मुंबई में पिछले कुछ दिनों में आधा दर्जन कोरोना मरीजों के शरीर गायब हैं. इसकी जांच होनी चाहिए." भाजपा नेता और पूर्व राज्य मंत्री गिरीश महाजन, ने भी इस घटना की आलोचना की.

कोरोना का कहर जारी, दुनियाभर में अब तक 4.18 लाख लोगों की मौत, भारत में दो लाख 87 हजार संक्रमित

First published: 11 June 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी