Home » इंडिया » Maharashtra: Devendra Fadnavis problems increased, Nagpur court sent summons
 

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री की कुर्सी जाते ही देवेंद्र फडणवीस की बढ़ी मुश्किलें, नागपुर कोर्ट ने भेजा समन

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2019, 10:54 IST

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री की कुर्सी जाते ही देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. नागपुर की कोर्ट ने उनके नाम समन जारी किया है. महाराष्ट्र के सदर थाने के अधिकारी ने जानकारी दी कि देवेंद्र फडणवीस के घर समन की तामील की गई है.

देवेंद्र फडणवीस को ऐसे वक्त में समन जारी किया गया है, जब राज्य में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व में कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) और शिवसेना (Shiv Sena) गठबंधन की सरकार बनी है. यह समन देवेंद्र फडणवीस को इस वजह से जारी किया गया है क्योंकि उनके खिलाफ चुनावी हलफनामे में अपने दो आपराधिक मुकदमों के बारे में सूचना छिपाने का आरोप है.

देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम से विधायक हैं. उनके खिलाफ एक याचिका पर मजिस्ट्रेट अदालत ने एक नवंबर को सुनवाई शुरू की थी. इसमें फडणवीस के खिलाफ सूचनाएं छिपाने के लिए आपराधिक कार्रवाई की मांग की गई थी. वकील सतीश उके ने एक याचिका दायर कर कोर्ट से फडणवीस के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू करने की मांग की थी.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ साल 1996 और 1998 में जालसाजी और धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज किए गए थे, हालांकि दोनों मामलों में आरोप तय नहीं किए गए थे. इसे लेकर वकील उके ने आरोप लगाया था कि फडणवीस ने अपने चुनावी हलफनामे में इसका उल्लेख नहीं किया था.

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी को भेजा न्योता, जानिए PM मोदी को बुलाया या नहीं

उद्धव ठाकरे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, BJP नेता ने 'गोडसे भक्त' बताकर दी बधाई

First published: 29 November 2019, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी