Home » इंडिया » Maharashtra: explosion in Pulgaon Army depot in Wardha, Two killed, several injured
 

महाराष्ट्र के वर्धा में सेना डिपो में हुआ बड़ा धमाका, 6 की मौत, कई घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 14:39 IST

महाराष्ट्र के वर्धा में भारतीय सेना के एक डिपो में बड़ा धमाका होने से 6 लोगों की मौत हो गई. इस धमाके में 18 अन्य लोगों के बुरी तरह से घायल होने की खबर है. जानकारी के अनुसार सेना के डिपो में ये धमाका बेकार विस्फोटकों को हटाने के दौरान हुआ. इस भयंकर धमाके से आस पास के इलाके में अफरा-तफरी मच गयी है. इस धमाके के बारे में पुलिस ने बताया, ''जब बेकार पड़े विस्फोटक को निष्क्रिय किया जा रहा था इसी दौरान हादसा हुआ.''

गौरतलब है कि सेना के इस डिपो में आमतौर पर बेकार विस्फोटकों को बेकार होने पर उन्हें निष्क्रिय कर दिया जाता है. ये धमाका आज इसी क्रिया के दौरान हुआ. गौरतलब यही है ये पहली बार नहीं है जब ऐसा धमाका हुआ हो इसके पहले भी वर्धा के पुलंगाव में बने आर्मी डिपो में ऐसा ही हादसा 2016 में भी हुआ था. उस समाय भी हुए धमाके में 2 अधिकारियों समेत 15 जवानों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 19 लोग घायल हुए थे.

आतंकियों का सफाया करने में जुटी भारतीय सेना, शोपियां में मार गिराए 2 आतंकी, 1 जवान शहीद

आज फिर से ये हादसा हुआ. अधिकारियों की मानें तो सेना के डिपो में बेकार हो चुके विस्फोटकों को निष्क्रिय करने की प्रक्रिया की जाती रही है. लेकिन आज इसी के दौरान धमाका हो गया. और अभी तक 6 लोगों की मौत की खबर की पुष्टि हुई है. वहीं इस धमाके से अब तक 18 लोगों के जख्मी होने की खबर है.

First published: 20 November 2018, 9:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी