Home » इंडिया » Maharashtra: Fire breaks out at a cold storage at ONGC plant in Uran, Navi Mumbai
 

मुंबई के ONGC प्लांट में भीषण आग, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, दर्जनों लोगों की जान आफत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 9:39 IST

मुंबई से एक बहुत ही बुरी खबर सामने आ रही है. यहां ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन के प्लांट में आग लग गई है. नवी मुंबई में ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी है. आग काफी भयंकर बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  5 लोगों की लाश बाहर निकाली गई है, इनकी आग में जलकर मौत हो चुकी है. जबकि आठ घायल बताए जा रहे हैं.

इस कोल्ड स्टोरेज में अभी भी दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है. आग के लपटों की वजह से आस-पास के इलाके को भी खाली कराया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ओएनजीसी प्लांट में सुबह अचानक एक जोरदार धमाका हुआ था. धमाके के चंद मिनटों बाद ही आग की लपटों ने पूरे प्लांट को अपने आगोश में ले लिया. 

दमकल विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई है. आग बुझाने की कोशिश तेजी से जारी है. दमकल विभाग के अलावा ओएनजीसी की टीम भी आग बुझाने मेें लगी हुई है. एलपीजी गैस के चलते आग लगातार बढ़ती जा रही है.

प्लांट में गैस की प्रोसेसिंग और सप्लाई रोक दी गई है. अभी भी आग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. ओएनजीसी ने ट्वीट कर बताया कि आग गैस में लगी है इसलिए इसे रोकना थोड़ा रोकना मुश्किल हो रहा है.

First published: 3 September 2019, 9:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी