Home » इंडिया » Maharashtra government conflicts emerging, Shiv Sena taken a dig coalition partner Congress
 

महाराष्ट्र में सरकार पर आ सकता है संकट ! सामना में लिखा- कांग्रेस पुरानी खटिया, ज्यादा कर रही है कुरकुर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2020, 13:28 IST

Maharashtra: महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी सरकार पर एक बार फिर संकट उत्पन्न होता दिख रहा है. दरअसल, शिवसेना के मुखपत्र सामना में कांग्रेस पार्टी पर करारा निशाना साधा है. सामना में लिखा गया है कि सीएम उद्धव ठाकरे कुर्सी के लालची नहीं हैं कि वह कोई भी शर्त मान लेंगे. 

सामना के संपादकीय में राज्य की विधानसभा में  कांग्रेस पार्टी के विधायकों की संख्या बताकर उनकी महाविकास आघाडी में हैसियत याद दिलाने की कोशिश की गई है. बता दें कि विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के पास सबसे कम 44 विधायक हैं. सामना में लिखा गया कि कांग्रेस को मंत्री पद मिला क्योंकि शिवसेना ने त्याग किया. 

सामना में जिस संपादकीय में कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा गया. उसका शीर्षक है 'खटिया क्यों चरमरा रही है?' इसमें लिखा गया, "जब उद्धव ठाकरे छह महीने पहले मुख्यमंत्री बने तो महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि पूरे देश में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. उस दौरान जिनके पेट में दर्द था, उन लोगों ने पूछा था कि क्या यह सरकार एक महीने भी चल पाएगी? लेकिन वैसा कुछ नहीं हुआ. होने की संभावना भी नहीं है."

पाकिस्तान में भारतीय अधिकारियों से हुई बर्बरता, रॉड, डंडों से पीटा गया, दी गई धमकी

इसके आगे लिखा गया, "उद्धव सरकार ने छह महीना पूरा कर लिया है. अलग-अलग विचारधारा वाले दलों ने राज्य में सरकार बनाई है. राज्य में मुख्यमंत्री का निर्णय अंतिम होता है, ऐसा होने के बाद कोई और सवाल नहीं रह जाता. खुद शरद पवार ने इसका पालन किया है. कांग्रेस पार्टी भी अच्छा काम कर रही है, लेकिन समय-समय पर पुरानी खटिया रह-रह कर कुरकुर की आवाज करती है."

सामना में लिखा गया कि खटिया पुरानी है लेकिन इसकी एक ऐतिहासिक विरासत है. इस पुरानी खाट पर करवट बदलने वाले लोग भी बहुत हैं. इसलिए यह कुरकुर महसूस होने लगी है. मुख्यमंत्री ठाकरे को आघाडी सरकार में ऐसी कुरकुराहट को सहन करने की तैयारी रखनी चाहिए. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरात का कुरकुराना संयमित होता है. घर में भाई-भाई में झगड़ा होता है. यहां तो तीन दलों की सरकार है. थोड़ी बहुत कुरकुर तो होगी ही."

दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन अस्पताल में भर्ती, तेज बुखार और सांस लेने में हो रही तकलीफ

Coronavirus : पिछले 24 घंटे में ठीक हुए 10,215 लोग, जानिए अब किस राज्य में कितने मामले

First published: 16 June 2020, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी