Home » इंडिया » maharashtra: in nagpur some people attack police constable on duty
 

महाराष्ट्र: नागपुर में ड्यूटी के दौरान पुलिस वाले पर जानलेवा हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2016, 11:02 IST
(एएनआई)

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा हेड कॉन्सटेबल प्रकाश बारगे पर हमला किया गया, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गए.

बीते कुछ दिनों में महाराष्ट्र पुलिस के जवानों पर लगातार जानलेवा हमले हो रहे हैं. बीजेपी की फणनवीस सरकार के लाख दावे और कोशिशों के बावजूद इन कानून रक्षकों पर हमले रुक नहीं रहे हैं.

खबरों के मुताबिक हेड कॉस्टेबल प्रकाश नागपुर की सड़कों पर ड्रंक एंड ड्राइव की चेंकिग में लगे हुए थे. इस दौरान उन्होंने एक गाड़ी रोकी, जिस पर तीन लोग सवार थे. तीनों ने शराब पी रखी थी.

चेकिंग के दौरान इन लोगों ने हेड कॉन्सटेबल प्रकाश पर हमला कर दिया. इसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए. डॉक्टरों के मुताबिक प्रकाश को सिर पर काफी गंभीर चोट आई हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले 15 सितंबर को मुंबई के साकीनाका और गामदेवी इलाके में पुलिसवालों पर हमला हुआ था. इन दोनों हमलों में पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हो गए थेे

14 सितंबर को मुंबई में ही ट्रैफिक पुलिस वाले की कार सवार ने सरेआम पिटाई कर दी थी. 6 सितंबर को गणेश प्रतिमा के प्रथम चरण के विसर्जन के दौरान कल्याण में एक पुलिसकर्मी नितिन डागले को पानी में डुबाकर मारने की कोशिश की गई थी. कुछ लोगों की मदद से वह अपनी जान बचाने में कामयाब हो पाया था.

3 सितंबर को ठाणे में कार चालक ने कॉन्स्टेबल को कार से घसीटा था. 23 अगस्त को मुंबई यातायात पुलिस के जवान विलास शिंदे पर दो युवकों ने निर्ममतापूर्वक तब हमला किया, जब उन्हें बिना हेल्मेट के वाहन चलाने के लिए रोका गया. इस चोट से 31 अगस्त को उसकी मौत हो गई.

First published: 17 September 2016, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी