Home » इंडिया » Maharashtra: Lingayat sadhu brutal murder in ashram at Nanded
 

महाराष्ट्र: पालघर के बाद अब नांदेड़ में साधु की बेरहमी से हत्या, आश्रम में घुसकर किया मर्डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2020, 13:16 IST

Lingayat Monk Murder in Maharashtra: महाराष्ट्र के पालघर में कुछ दिनों पहले दो साधुओं की मॉब लिंचिंग ने पूरे देश में तूफान ला दिया था. अब नांदेड़ में एक साधु की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. नांदेड़ में लिंगायत समुदाय के साधु की हत्या का मामला सामने आया. इस साधु का नाम रुद्र पशुपति महाराज है.

पुलिस के अनुसार, लिंगायत समाज के ही एक अन्य व्यक्ति ने साधु की हत्या की है. आरोपी का नाम साईनाथ राम बताया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि साधु के अलावा पास ही रहने वाले एक और शख्स की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस इसे आरोपी साईनाथ का साथी मान रही है. पुलिस ने बताया कि साधु की हत्या आश्रम में घुसकर की गई है.

भारत में लगातार तीसरे दिन आए संक्रण के 6,000 से ज्यादा मामले, तीन दिन में 18 हजार का इजाफा

पुलिस के अनुसार, रात 12-साढ़े 12 के बीच लिंगायत समुदाय के इस साधु की हत्या की गई. साधु की हत्या के बाद आरोपी ने उनके शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की थी. आरोपी साधु के शव को उनकी ही कार में रखकर ले जाना चाहते था लेकिन कार गेट में ही फंस गई. इस दौरान मठ के छत पर सो रहे दो सेवादार जाग गए.

लद्दाख में बढ़ी चीनी सेना की हरकत, तैनात किए 300 सैनिक, सौ से ज्यादा तंबू गाड़े

इसके बाद आरोपी कार छोड़कर भागने लगा तो सेवादारों ने उसे खदेड़कर पकड़ने की कोशिश की लेकिन व ह भागने में कामयाब रहा. इसके अलावा जिला परिषद स्कूल के पास एक और डेड बॉडी मिलने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि यह मृतक भगवान राम शिंदे है जो साधु की हत्या का आरोपी साईनाथ का साथी है. फिलहाल आरोपी ने साधु की हत्या क्यों की. उसके साथी की हत्या किसने की, इन सब तथ्यों की जांच पुलिस कर रही है.

BJP सरकार के मंत्री ने लॉन्च की मोदी आरती, सार्वजनिक मंच से किया गुणगान तो कांग्रेस ने कही ये बात

पुलिस ने बताया कि साधु साल 2008 से निर्वाणी मठ संस्थान में आए थे. निर्वाणी मठ संस्थान तकरीबन सौ साल पुराना मठ है. इस घटना को लेकर प्रदेश सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. सीएम उद्धव ठाकरे ने भी मामले का संज्ञान लिया. बताया जा रहा है कि वह रविवार दोपहर इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन को लेकर भारतीय विशेषज्ञों ने कही ये चौंकाने वाली बात

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक मुंबई से गिरफ्तार

First published: 24 May 2020, 13:10 IST
 
अगली कहानी