Home » इंडिया » Maharashtra: NCP seeks Devendra Fadnavis's resignation
 

महाराष्ट्र: कांग्रेस और NCP ने मांगा CM देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2019, 15:51 IST

महाराष्ट्र के सियासे ड्रामे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कल सुबह तक सुनवाई टाल दी है. कोर्ट अब मामले की सुनवाई सोमवार सुबह 10.30 बजे करेगा. इसके साथ ही कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की मांग कर दी है. उन्होंने कहा है कि ऐसा करने से महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट खत्म हो जाएगा.

एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने बयान देते हुए कहा, "हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हैं. सभी एनसीपी विधायक शाम तक वापस आ जाएगें. देवेंद्र फडणवीस को एहसास होना चाहिए कि वह अल्पमत में है और सम्मानजनक रूप से इस्तीफा देना चाहिए."

दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी तरह का खरीद-फरोख्त नहीं चाहती. उन्होंने कहा, "हम जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र के लोगों के पक्ष में फैसला देगा."

दूसरी तरफ शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने कहा कि वह याचिकाकर्ताओं के वकील-कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी के शीर्ष कोर्ट में की गई बहस से संतुष्ट हैं. राउत ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट पर हमें पूरा भरोसा है और उम्मीद है कि सब चीज जल्दी ठीक हो जाएगी."

वहीं भाजपा नेता और पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने दावा किया कि उनकी पार्टी विधानसभा के फ्लोर पर 170 विधायकों के साथ बहुमत साबित कर देगी.

महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार सुबह तक टाली सुनवाई, सभी पक्षों को जारी किया नोटिस

महाराष्ट्र: कानूनी विशेषज्ञों का दावा, शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की याचिका हो सकती है निरस्त

First published: 24 November 2019, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी