Home » इंडिया » Maharashtra: PM Modi and Uddhav Thackeray have brotherhood among themselves
 

बदले सुर ! शिवसेना ने सामना में लिखा- PM मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच आपस में है भाईचारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2019, 13:39 IST

शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित एक भव्य समारोह में 28 नवंबर की शाम महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद अब शिवसेना के सुर बदले-बदले से लग रहे हैं. दरअसल, शिवसेना के मुखपत्र सामना (Saamana) के संपादकीय में पीएम मोदी (Narendra Modi) के बारे में कुछ अच्छी बातें लिखी गई हैं.

सामना ने अपने संपादकीय में लिखा है, "प्रधानमंत्री मोदी को अपने छोटे भाई उद्धव ठाकरे का सहयोग करना चाहिए. महाराष्ट्र में BJP और शिवसेना के बीच संबध भले ही तनावपूर्ण हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव आपस में भाईचारा रखते हैं."

सामना में लिखा गया, "प्रधानमंत्री पूरे देश के होते हैं वो किसी एक दल के नहीं होते. केंद्र सरकार को चाहिए कि वह महाराष्ट्र की जनता के फैसले का सम्मान करे और केंद्र को राज्य की स्थिरता में सहयोग करना चाहिए. इसके अलावा राज्य के विकास में केंद्र को सहयोग करना चाहिए."

इसके सामने सामना में लिखा गया, "दिल्ली देश की राजधानी है लेकिन उद्धव ठाकरे, बाला साहेब ठाकरे के पुत्र हैं. उन्होंने भी दिखाया है कि महाराष्ट्र दिल्ली का गुलाम नहीं है." गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर शामिल होने का न्यौता दिया था. 

भले ही पीएम मोदी इस समारोह में नहीं पहुंचे थे लेकिन उन्होंने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने पर ट्वीट कर बधाई दी थी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा था, "उद्धव ठाकरे जी को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई, हमें उम्मीद है वो पूरी लगन से महाराष्ट्र की तरक्की के लिए काम करेंगे."

उद्धव ठाकरे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, BJP नेता ने 'गोडसे भक्त' बताकर दी बधाई

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी को भेजा न्योता, जानिए PM मोदी को बुलाया या नहीं

First published: 29 November 2019, 13:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी