Home » इंडिया » Maharashtra Politics: Ajit Pawar resigned from the post of Deputy Chief Minister
 

महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट से डरे अजित पवार ! डिप्टी सीएम के पद से दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2019, 15:02 IST

Ajit Pawar Resigns: महाराष्ट्र में राजनीतिक ड्रामे का अंत होने का नाम नहीं ले रहा है. अब एक बार फिर सबको चौंकाते हुए अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में हार के डर से अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया है.

इससे पहले महाराष्ट्र को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुबह साढ़े दस बड़े बड़ा फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने कल शाम 5 बजे तक यानि 27 नवंबर तक फडणवीस सरकार को फ्लोर टेस्ट करने का आदेश दिया था. इसका मतलब यह था कि फडणवीस सरकार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए अधिकतम 30 घंटे का समय मिला था.

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा. फ्लोर टेस्ट का लाइव प्रसारण करने की बात कही गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि प्रोटेम स्पीकर विधायकों को शपथ दिलाएगा. पहले प्रोटेम स्पीकर का चुनाव किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि प्रोटेम स्पीकर का चुनाव वरिष्ठता के आधार पर किया जाएगा. इसके बाद फ्लोर टेस्ट किया जाएगा.

गौरतलब है कि शनिवार की सुबह  महाराष्ट्र में भारतीय राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर हुआ था. जब सुबह-सुबह देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली थी और शरद पवार, शिवसेना देखती रह गई थी. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को दोबारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी. अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

महाराष्ट्र: सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन और टाला फैसला, अब कल सुबह 10:30 बजे आएगा फैसला

महाराष्ट्र: क्या अकेले पड़ गए हैं अजित पवार? NCP का दावा- 54 में से 53 विधायक उनके साथ

First published: 26 November 2019, 14:50 IST
 
अगली कहानी