Home » इंडिया » Maharashtra Politics: NCP leader Ajit Pawar takes oath as Deputy CM
 

महाराष्ट्र: NCP के अजीत पवार बने डिप्टी CM, शरद पवार ने कहा- उनका निजी फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2019, 9:56 IST

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में आज राजनीति के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब सुबह-सुबह देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के सीएम पद की शपथ ले ली. एनसीपी के सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. अजीत पवार के इस फैसले के बाद माना जा रहा था कि इसमें शरद पवार की सहमति हो सकती है, हालांकि अब शरद पवार का बयान आ गया है.

शरद पवार ने साफ-साफ कहा है कि यह एनसीपी का फैसला नहीं है. शरद पवार ने कहा कि यह अजीत पवार का निजी फैसला है और एनसीपी इस फैसले के साथ नहीं है. शरद पवार ने कहा कि अजीत पवार ने पार्टी तोड़ दी है. उन्होंने कहा कि एनसीपी इस फैसले के खिलाफ लड़ेगी. अजीत पवार ने हमें दगा दिया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले काफी दिनों से सरकार बनाने के लिए शिवसेना लगातार एनसीपी और कांग्रेस के संपर्क में थी. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार उन्हें लगातार समर्थन की बात करते रहे थे. शिवसेना नेता संजय राउत ने भी कहा कि कल शाम तक अजीत पवार उन्हें अपना समर्थन दे रहे थे. लेकिन लगता है कि वह ED की जांच से डर गए हैं.

दरअसल, रातों-रात शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने राजनीति का ऐसा छक्का मारा, जिससे गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई. सुबह होते-होते उन्होंने बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया और देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली, इसके साथ ही अजीत पवार राज्य के डिप्टी सीएम बन गए.

महाराष्ट्र में सबसे बड़ा उलटफेर, फिर CM बने देवेंद्र फडणवीस, सोती रह गई शिवसेना

इंद्र का सिंहासन भी ऑफर कर दे बीजेपी फिर भी गठबंधन नहीं करेंगे : संजय राउत

First published: 23 November 2019, 9:29 IST
 
अगली कहानी