Home » इंडिया » Maharashtra Politics: NCP MLA escaping from hotel in the dark of night
 

महाराष्ट्र: रात के अंधेरे में होटल से निकल कर भागने लगे NCP विधायक, पकड़कर लाए शिवसेना नेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2019, 9:20 IST

महाराष्ट्र में एक दिन पहले राजनीति का ऐसा खेल खेला गया जिसे देखकर बड़े-बड़े पंडित हैरान रह गए. शनिवार सुबह जब ज्यादातर लोग सो रहे थे तो देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. एनसीपी नेता अजित पवार ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में तूफान आ गया.

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को जब बात का पता चला तो उनके नीचे से जमीन खिसक गई. इसके बाद एनसीपी मुखिया शरद पवार एक्टिव हुए और अपने विधायकों को उन्होंने बुलाना शुरु किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाम तक उनकी पार्टी के 54 में से 49 विधायक शरद पवार को जाकर मिले. इसके बाद इन सारे विधायकों को मुंबई के होटल में रखा गया.

इस दौरान एक बहुत ही दिलचस्प वाकया देखने को मिला. एनसीपी विधायक संग्राम जगताप होटल से देर रात यह कहकर बाहर निकले कि वो टहलने जा रहे हैं. इस दौरान उनकी गाड़ी वहां पहुंच गई. इस दौरान शिवसेना के नेता ने उन्हें देखा. शिवसेना के नेता का कहना है कि वह भागने जा रहे थे, इसके बाद वह उन्हें पकड़कर वापस होटल के अंदर ले गए. एनसीपी ने अपने विधायकों को पवई के होटल रेनासेंस में ठहराया है.

इसी बीच कलवण विधानसभा क्षेत्र से एनसीपी के एक विधायक नितिन पवार के लापता होने की खबर है. विधायक नितिन पवार के बेटे ने नासिक के पंचवटी पुलिस स्टेशन में अपने पिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई है. विधायक के बेटे ने रिपोर्ट लिखवाया कि उनके पिता नितिन पवार 23 को सुबह 6 बजकर 30 मिनट के लिए मुंबई रवाना हुए थे लेकिन घर नहीं लौटे. 

महाराष्ट्र में सबसे बड़ा उलटफेर, फिर CM बने देवेंद्र फडणवीस, सोती रह गई शिवसेना

महाराष्ट्र: NCP के अजीत पवार बने डिप्टी CM, शरद पवार ने कहा- उनका निजी फैसला

First published: 24 November 2019, 9:10 IST
 
अगली कहानी