Home » इंडिया » Maharashtra Politics: Sanjay Raut says Ajit Pawar insulted Chhatrapati Shivaji Maharaj
 

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत का बयान- अजित पवार ने अंधेरे में डाका डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2019, 10:47 IST

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में आज एक ऐसी घटना घटी है, जिसपर किसी को भरोसा नहीं हो रहा है. दरअसल, एक रात पहले तक शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन सुबह-सुबह एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से बीजेपी ने राज्य में सरकार बना ली. देवेंद्र फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री और अजित पवार उप-मुख्यमंत्री बन गए. 

इसके बाद शिवसेना नेता संजय राउत भड़क उठे हैं. संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए अजित पवार का जमकर निशाना साधा. संजय राउत ने कहा कि कल अजित पवार शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ बैठक में मौजूद थे. लेकिन उनके मन में पाप था और उन्होंने रात के अंधेरे में डाका डाल दिया.

संजय राउत ने राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि राजभवन की शक्तियों का दुरुपयोग हुआ है. राज्य के राज्यपाल आरएसएस से आते हैं, हमें लगा था कि वह संस्कारी हैं और कानून के रक्षक हैं. लेकिन राज्यपाल भी इस साजिश में शामिल हैं.

 

इसके आगे राउत ने कहा कि अजीत पवार ने शरद पवार को भी धोखा दिया. अजीत पवार कल हमसे नजर नहीं मिला रहे थे. पैसे और ताकत का गलत इस्तेमाल हुआ है. दूसरी तरफ शरद पवार का कहना है कि अजीत पवार के इस कदम की उनको कोई जानकारी नहीं है. शरद पवार ने कहा कि अजित पवार ने उन्हें धोखा दिया है.

दूसरी तरफ महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मतदाताओं ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को वोट दिया था, लेकिन शिवसेना ने जनादेश को धोखा दिया था. चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अब संजय राउत को कम से कम चुप रहना चाहिए. शिवसेना को उन्होंने बर्बाद कर दिया है.

महाराष्ट्र: NCP के अजीत पवार बने डिप्टी CM, शरद पवार ने कहा- उनका निजी फैसला

महाराष्ट्र में सबसे बड़ा उलटफेर, फिर CM बने देवेंद्र फडणवीस, सोती रह गई शिवसेना

First published: 23 November 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी