Home » इंडिया » Maharashtra Rajya Sabha elections 2018: All six seats will be elected unopposed
 

महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव : सभी 6 सीटाेें पर निर्विरोध चुने जाएंगे उम्‍मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 18:18 IST

महाराष्ट्र से राज्यसभा की 6 सीटों के लिए 23 मार्च को चुनाव होने हैं लेकिन इससे पहले बीजेपी ने अपने एक उम्मीदवार के नमांकन का फैसला वापस ले लिया है. विजया रहाटकर राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्षा ने बीजेपी से चौथा नामांकन दायर किया था, जिसे वापस ले लिया गया है. अब महराष्‍ट्र की राज्‍यसभा सीट से बीजेपी के तीन, कांग्रेस का एक, एनसीपी और शिवसेना से एक उम्‍मीदवार मैदान में हैं.

अब महाराष्ट्र से वंदना चौव्हाण (एनसीपी), अनिल देशाई (शिवसेना), कुमार केतकर (कांग्रेस), नारायण राणे (बीजेपी), प्रकाश जावड़ेकर (बीजेपी) और वी मुरलीधरन (बीजेपी) उम्मीदवार हैं. बीजेपी के उम्मीदवार ने नाम वापस लेने के बाद अब शेष छह उम्मीदवारों का चुनाव अब मात्र औपचारिकता रह गया है.

भाजपा के उम्मीदवारों में जावड़ेकर, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे और भाजपा की केरल इकाई के पूर्व अध्यक्ष वी. मुरलीधरन शामिल हैं.

शिवसेना ने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए राणे को लेकर भाजपा पर सवाल उठाये. राणे ने 2005 में शिवसेना छोड़ दी थी और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए. पिछले साल राणे ने कांग्रेस छोड़कर 'महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष' की स्थापना की थी और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से जुड़ गए थे.

First published: 15 March 2018, 18:18 IST
 
अगली कहानी