Home » इंडिया » Maharashtra: Sanjay Raut says Shiv Sena to form government with support of Congress, NCP
 

'महाराष्ट्र में बनेगी शिवसेना की सरकार, कांग्रेस-एनसीपी देंगी समर्थन'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2019, 11:10 IST

महाराष्ट्र में विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने के बाद भी अभी तक सरकार नहीं बन पाई है. इस दौरान शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि वह एनसीपी और कांग्रेस से समर्थन लेकर सरकार बनाएंगे. न्यूज एजेंसी आईएनएस के अनुसार यह खबर सामने आ रही है. दरअसल, बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना की मांग ठुकरा दिया है, इसके बाद शिवसेना सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और एनसीपी का समर्थन हासिल करने की कोशिश में है.

बता दें कि एक दिन पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सबसे बड़ा दल होने के कारण बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया था, लेकिन बीजेपी ने मना कर दिया था. इसके बाद दूसरे सबसे बड़े दल शिवसेना को न्योता दिया गया. इस पर बोलते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यदि मैं रास्ते की परवाह करुंगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी.

दूसरी तरफ एनसीपी ने समर्थन से पहले शिवसेना के सामने एक शर्त रखी थी. एनसीपी ने शिवसेना से कहा था कि वह एनडीए से अलग हो जाए. इसके बाद मोदी सरकार में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने इस्तीफा दे दिया. हालांकि अभी तक शिवसेना ने बीजेपी से संबंध तोड़ने का ऐलान नहीं किया है.

खबर ये भी है कि आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एनसीपी मुखिया शरद पवार से मिल सकते हैं. जबकि दूसरी तरफ, संजय राउत दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलकर सियासी समीकरण साधने की कोशिश कर सकते हैं. 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी. वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. वहीं शिवसेना ने 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर का कब्जा किया था. दोनों पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा था और जनता ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को सरकार बनाने के लिए स्पष्ट बहुमत दिया था, लेकिन 50-50 फॉर्मूले की वजह से दोनों दलों में मतभेद हो गया.

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने मोदी सरकार में मंत्री पद से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में फंसा पेंच, राज्यपाल से मिलने के बाद BJP बोली- नहीं बनाएंगे सरकार

First published: 11 November 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी