Home » इंडिया » Maharashtra: Sharad Pawar meets Uddhav Thackeray due to meeting Sanjay Raut and Fadnavis
 

Maharashtra: संजय राउत और फडणवीस के मुलाकात से मचा बवाल, उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2020, 10:57 IST

Maharashtra: पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस(Devendra Fadnavis) से संजय राउत(Sanjay Raut) की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की राजनीति(Maharashta Politics) में इस समय उथल-पुथल मची हुई है. इस मुलाकात के एक दिन बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानि NCP अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की.

दरअसल, देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की बैठक के बाद राजनीतिक कयासों का दौर शुरू हो गया है. इससे शिवसेना की सहयोगी पार्टियों एनसीपी और कांग्रेस में बवाल मचा हुआ है. हालांकि, देवेंद्र फडणवीस ने संजय राउत से मुलाकात के बाद एक बयान में साफ कहा है कि भाजपा का शिवसेना से हाथ मिलाने अथवा उद्धव ठाकरे नीत सरकार गिराने का कोई इरादा नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की है. यह मुलाकात करीब 40 मिनट तक की थी. दोनों नेताओं के बीच बैठक के दौरान क्या बातचीत हुई, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. बताया जा रहा है कि राज्य में भविष्य के अनलॉक और कोविड-19 की स्थिति सरीखे कुछ मुद्दों पर दोनों नेताओं ने चर्चा की.

BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने बंगलुरु को बताया आतंकियों का गढ़, गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

गौरतलब है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और BJP नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी. इसके बाद राजनीतिक हलकों में तरह-तरह की कयासबाजियां शुरू हो गई हैं. दोनों नेताओं को इस मुलाकात के बारे में सफाई देनी पड़ रही है. संजय राउत ने मुलाकात को लेकर कहा कि फडणवीस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं. हमारे बीच भले ही वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन हम एक-दूसरे के दुश्मन नहीं हैं. 

वहीं देवेंद्र फडणवीस ने इस मुलाकात को लेकर कहा कि इस मीटिंग का कोई भी राजनीतिक दृष्टिकोण नहीं था. फडणवीस ने कहा कि संजय  राउत शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए उनका इंटरव्यू करना चाहते थे. इसी को लेकर हमारी बातचीत हुई थी. राज्य बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने इस मुलाकात को लेकर कहा था कि फडणवीस ने राउत को जवाब दिया था कि वह बिहार चुनाव प्रचार से लौटने के बाद इंटरव्यू देंगे.

Pakistan: शाहिद अफरीदी की बौखलाहट फिर आई सामने, भारत की मोदी सरकार को लेकर कह दिया ऐसा

एनसीबी ने धर्मा प्रोडक्शन से जुड़े डायरेक्टर क्षितिज प्रसाद को पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

 

First published: 28 September 2020, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी