Home » इंडिया » Maharashtra: Shiv Sena attacks on BJP over presidential rule in state
 

महाराष्ट्र: BJP ने दी राष्ट्रपति शासन की धमकी ! शिवसेना ने पूछा- क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं?

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2019, 13:10 IST

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शिवसेना में जमकर खींचतान जारी है. इसी क्रम में एक बार फिर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए बीजेपी पर तीखा हमला बोला है.

शिवसेना ने बीजेपी से पूछा है कि क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं? दरअसल, एक दिन पहले BJP के एक नेता ने कहा था कि अगर महाराष्ट्र में जल्द ही सरकार नहीं बनती तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाएगा. इस पर शिवसेना भड़क गई.

शुक्रवार को बीजेपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने ये बात कही थी. उन्होंने कहा था कि राज्य में अगर 7 नवंबर तक नई सरकार नहीं बनी तो यहां राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है. मुनगंटीवार ने यह भी कहा था कि सरकार गठन में मुख्य बाधा शिवसेना है. जो ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग कर रही है.

सामना में इस पर लिखा गया कि वर्तमान में महाराष्ट्र की राजनीति फिलहाल एक मजेदार 'शोभायात्रा' बन गई है, इसका जिम्मेदार कौन है? शिवसेना ने सुधीर मुनगंटीवार पर तंज कसते हुए कहा, "विदा होती सरकार के बुझे हुए जुगनू रोज नए-नए मजाक करके महाराष्ट्र को कठिनाई में डाल रहे हैं."

इसके आगे सामना में लिखा गया कि '7 नवंबर तक राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाएगा' श्री मुनगंटीवार और उनकी पार्टी के अंदर कौन सा जहर उबाल मार रहा है. सामना में लिखा गया कि इससे समझा जा सकता है कि क्या राष्ट्रपति बीजेपी की मुट्ठी में हैं या फिर राष्ट्रपति का रबर स्टांप बीजेपी कार्यालय में है. 

सामना में आगे लिखा गया कि जिसने खुद को मुख्यमंत्री घोषित किया है, अगर वह सरकार बनाने के लिए दावा पेश नहीं कर रहे हैं तो इसके लिए क्या महाराष्ट्र को जिम्मेदार ठहराया जाएगा? आगे लिखा गया कि 'राष्ट्रपति शासन की धमकी मत दो. कानून, संविधान और संसदीय लोकतंत्र की प्रथा और परंपरा हमें भी पता है.' 

सामना में लिखा गया कि 'राज्य में जो भी झमेला चल रहा है उसकी चिंगारी हमने नहीं फेंकी और राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी से महाराष्ट्र को फर्क नहीं पड़ता. जो राष्ट्रपति शासन लगाने की बात कह रहे हैं वह पहले सरकार बनाने का दावा तो पेश करें. फिर आगे देखा जाएगा.'

महाराष्ट्र से आई बड़ी खबर, शपथ लेने के लिए BJP ने 5 नवंबर के लिए बुक किया स्टेडियम

शिवसेना का BJP पर हमला- इतना अहंकार मत पालो, लिखकर ले लो CM हमारा ही होगा

First published: 2 November 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी