Home » इंडिया » Maharashtra: Shiv Sena Chief Uddhav Thackeray swearing-in as Chief Minister
 

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी को भेजा न्योता, जानिए PM मोदी को बुलाया या नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2019, 10:48 IST

शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे आज शाम 6.40 बजे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उद्धव ठाकरे मुंबई के शिवाजी पार्क में एक भव्य समारोह में सीएम पद की शपथ लेंगे. उद्धव ठाकरे ने अपने शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत देशभर के कई नेताओं को न्यौता भेजा है.

शिवसेना ने उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और द्रमुक नेता एमके स्टालिन को निमंत्रण भेजा है.  

शिवेसना नेता एकनाथ शिंदे ने बताया, "शपथ ग्रहण समारोह में हमने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निमंत्रण भेजा है. उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे."

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह मेें शामिल होने के लिए वैसे तो कई दिग्गज नेताओं को न्यौता भेजा गया है लेकिन सबसे ज्यादा बात पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को लेकर हो रही है. उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और अमित शाह को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा है. हालांकि, अभी तक ये कन्फर्म नहीं हो पाया है कि पीएम मोदी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे या नहीं.

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बातकर उन्हें शपथ में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. जब उद्धव ने पीएम मोदी को फोन किया तो उन्होंने उद्धव ठाकरे को बधाई दी. सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे से फोन पर महाराष्ट्र के विकास के लिए केंद्र की ओर से पूरी सहायता देने की बात कही है.

बता दें कि शिवसेना और बीजेपी के बीच 30 साल पुराना गठबंधन टूटने के बाद उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी के बीच ये पहली बातचीत है.

महाराष्ट्र: अजित पवार को चाचा शरद पवार फिर से बना सकते हैं विधायक दल का नेता

महाराष्ट्र: शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अजित के गले लगीं सुप्रिया सुले, भाई को दी बधाई

First published: 28 November 2019, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी