Home » इंडिया » Maharashtra: Shiv Sena claims more than 170 MLAs supporting him
 

शिवसेना का दावा- उनके पास 170 विधायकों का समर्थन, NCP कर सकती है समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2019, 13:06 IST

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच संघर्ष जारी है. इस बीच शिवसेना ने दावा किया है कि उसे 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन हासिल है. शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है. उनके पास अभी 170 विधायकों का समर्थन हासिल है, जो 175 तक पहुंच सकता है.

इस बीच मुंबई में एनसीपी नेताओं की बड़ी बैठक हो रही है. दरअसल, सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात होने वाली है. इससे पहले इस बैठक के बड़े मायने हैं. एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर शिवसेना कहती है कि उनका मुख्यमंत्री बनेगा तो यह बिल्कुल मुमकिन है.

नवाब मलिक ने कहा कि शिवसेना अपनी भूमिका एकदम स्पष्ट करे. फिर हम भी अपनी भूमिका बता देंगे. फिलहाल जनता ने हमें विपक्ष में बैठने के लिए चुना है और हम उसके लिए तैयार हैं. गौरतलब है कि महाराष्ट्र चुनाव मेें शिवसेना के 56 विधायक जीते हैं. वहीं बीजेपी के 105 विधायकों को जीत मिली है.

माना जा रहा है कि शिवसेना को कांग्रेस के 44 और एनसीपी के 54 विधायक पीछे से समर्थन कर सकते हैं. इसके अलावा अगर दर्जनभर निर्दलीय विधायक समर्थन दे दें तो आंकड़ा 170 के करीब पहुंच सकता है.

पाकिस्तान जाना चाहते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, मोदी सरकार को खत लिखकर मांगी इजाजत

BJP को मात देने के लिए कांग्रेस ने बनाया मास्टरप्लान ! स्पेशल ऐप से जोड़ेगी 5 करोड़ सदस्य

First published: 3 November 2019, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी