Home » इंडिया » Maharashtra: Shiv Sena failed to form government, Governor now invites NCP
 

महाराष्ट्र में बड़ा सियासी ड्रामा, शिवसेना सरकार बनाने में नाकाम, राज्यपाल ने अब NCP को दिया न्यौता

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2019, 9:16 IST

महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. शिवसेना के सरकार बनाने में नाकाम रहने पर अब राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. राज्यपाल ने शिवसेना के सरकार बनाने में हाथ खड़े करने पर एनसीपी को यह मौका दिया है. आज शाम आठ बजे तक एनसीपी के पास सरकार बनाने का मौका है.

इस बाबत पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया, "राज्यपाल ने हमारे प्रतिनिधिमंडल को आमंत्रित किया और संकेत है कि एक आमंत्रण पत्र हमें दिया जाएगा. कल हम अगली सरकार बनाने के तौर-तरीकों पर कांग्रेस के साथ चर्चा करेंगे."

 

नवाब मलिक ने कहा कि राज्यपाल ने शिवसेना को 24 घंटे की छोटी अवधि दी थी. इस कारण कांग्रेस-राकांपा सरकार बनाने के लिए जरूरी चीजों का बंदोबस्त नहीं कर सकीं और शिवसेना अपने दावे को अंतिम रूप नहीं दे पाई.

उन्होंने कहा, "राज्यपाल को हस्ताक्षर, नाम, विधानसभा सीटों के नाम और समर्थन करने वाले सभी विधायकों की संख्या के साथ पत्र चाहिए था, जो इतने कम समय में संभव नहीं था. सेना ने अतिरिक्त समय मांगा, लेकिन राज्यपाल ने समय देने से इंकार कर दिया."

 

 

इससे पहले सोमवार की शाम को एनसीपी के सीनियर नेता और महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बताया था कि राज्यपाल ने उन्हें रात 8.30 बजे मिलने के लिए बुलाया है और वह आधा दर्जन अन्य नेताओं के साथ उनसे मिलने के लिए राजभवन जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है कि उन्हें क्यों बुलाया गया है.

रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने राज्यपाल के न्यौते के बाद सरकार बनाने से इंकार कर दिया था. इसके बाद सोमवार को शिवसेना को सरकार बनाने का न्यौता मिला था, लेकिन शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी का समर्थन पत्र प्रस्तुत नहीं कर सकी, हालांकि सैद्धांतिक रूप से उसने दोनों दलों से समर्थन प्राप्त कर लिया था. इसके बाद अब एनसीपी को सरकार बनाने का मौका मिला है.

महाराष्ट्र: सरकार गठन से पहले बिगड़ी संजय राउत की तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती

'बीजेपी-पीडीपी मिलकर सरकार बना सकती है तो शिवसेना के साथ कांग्रेस-NCP क्यों नहीं'

First published: 12 November 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी