Home » इंडिया » Maharashtra: Shiv Sena leader Arvind Sawant resigns from the post in Modi government
 

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने मोदी सरकार में मंत्री पद से दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2019, 9:07 IST

केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की मोदी सरकार में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने सोमवार को महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सहयोगी भाजपा के साथ चल रहे विवाद के कारण केंद्रीय मंत्री पदसे इस्तीफा दे दिया. सावंत का इस्तीफा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा राज्य में सरकार बनाने के प्रयासों को छोड़ने के एक दिन बाद आया है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 288 सदस्यीय विधानसभा में 56 सीटों वाली शिवसेना से पूछा है कि वह सोमवार शाम तक सरकार बनाने का अपना दावा पेश कर सकती है.

 

सोमवार सुबह एक ट्वीट में सावंत ने कहा, “शिवसेना का पक्ष सच्चाई है. इतने झूठे माहौल में दिल्ली सरकार में क्यों रहे? और इसीलिए मैं केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे रहा हूं. इस संबंध में आज सुबह 8.30 बजे, मैं दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करूंगा.” एनसीपी का कहना है कि अगर वह भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से बाहर निकलती है और एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम न्यूनतम कार्यक्रम को अंतिम रूप देती है तो शिवसेना का समर्थन करेगी.

राज्यपाल द्वारा विधानसभा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना को निमंत्रण, भाजपा नेताओं द्वारा कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में शाम 5.30 बजे मुलाकात के बाद दिया गया. भाजपा के चुनाव पूर्व सहयोगी शिवसेना मुख्यमंत्री पद के आधे हिस्से की अपनी मांग पर अड़ी है. सूत्रों ने बताया कि शिवसेना सांसद संजय राउत के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के लिए दिल्ली रवाना होने की संभावना है. सेना के सूत्रों ने कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री नामित किए जाने की संभावना है.

अयोध्या केस: एक जज ने हिंदू मत के पक्ष में फैसला देने पर तुलसीदास का दिया हवाला

First published: 11 November 2019, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी