Home » इंडिया » Maharashtra: Uddhav government split, Minister of State Abdul Sattar resigns
 

सरकार बनने के महीने भर में ही उद्धव सरकार में सिर-फुटौव्वल, शिवसेना कोटे के मंत्री के इस्तीफे की खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2020, 13:10 IST

Uddhav Government Split: महाराष्ट्र(Maharashtra) में उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) सरकार के गठन में अभी सिर्फ महीने भर ही हुए हैं, लेकिन सरकार में अभी से ही सिर-फुटौव्वल की खबर सामने आने लगी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के बीच सिर-फुटौव्वल का खेल शुरू हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसी क्रम में शिवसेना(Shiv Sena) कोटे से राज्यमंत्री बने अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar) ने मनमाफिक मंत्रालय न मिलने से नाराज होकर अपना इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि अब्दुल सत्तार ने कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने की वजह से भी अपनी नाराजगी दिखाई है.

हालांकि, अभी तक उनके इस्तीफे की ऑफिशियल खबर सामने नहीं आई है. शिवसेना और उनके परिवार ने भी इस्तीफे की बात से इनकार किया है. उद्धव सरकार के मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे को लेकर अभी तक कोई भी फाइनल चीज सामने नहीं आई है. शिवसेना के सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस में परस्पर खींचतान की स्थिति जारी है. 

विभागों का बंटवारा न होने को लेकर सारे नेता अलग-अलग बयानबाजी कर रहे हैं. एनसीपी के नेता नवाब मलिक से इस बाबत सवाल पूछने पर उन्होंने जवाब दिया कि विभागों के बंटवारे में देरी का कारण विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि क्योंकि उद्धव सरकार नए विभाग बनाने पर विचार कर रही है, इसलिए इसमें समय लग रहा है. उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों को सोमवार तक पोर्टफोलियो आबंटित कर दिए जाएंगे.

एक ब्राह्मण ने बनाया था संविधान का ड्राफ्ट- गुजरात विधानसभा अध्यक्ष का दावा

इमरान खान ने फिर ट्वीट किया भारत के खिलाफ फर्जी वीडियो, बुरी तरह घिरे

First published: 4 January 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी