Home » इंडिया » Maharashtra: Uddhav Thackeray government may soon fall, RSS leader big comment
 

महाराष्ट्र: गिर सकती है ठाकरे सरकार? CM बन सकते हैं फडणवीस ! RSS के दिग्गज नेता ने कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2020, 17:19 IST

Maharashtra: महाराष्ट्र में जल्द ही सत्ता परिवर्तन हो सकता है, RSS के दिग्गज नेता भैयाजी जोशी ने इस बात पर इशारा किया है. आरएसएस के महासचिव सुरेश भैयाजी जोशी ने इशारों-इशारों में कहने की कोशिश की है कि देवेंद्र फडणवीस जल्द ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. भैयाजी जोशी ने कहा है कि फड़णवीस के नाम के आगे से जल्दी ही 'नेता विपक्ष' का तमगा हटने वाला है.

संघ के महासचिव ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस की महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में पहचान एक सीमित अवधि के लिए ही है. फडणवीस के नाम से जल्द ही विपक्ष का नेता वाला टैग हट सकता है. उन्होंने कहा कि बहुत लंबे समय तक पूर्व मुख्यमंत्री बने रहना उनकी किस्मत में नहीं है. दोनों ही छोटी अवधि के लिए हैं. 

नागपुर में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए भैयाजी जोशी ने ये बातें कहीं. इस दौरान महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़णवीस और अन्य लोग मौजूद थे. भैयाजी जोशी ने जब ये सब बातें कहीं तो लोगों ने खूब तालियां बजाईं. भैयाजी जोशी ने कहा कि तमाम खामियों के बावजूद, लोकतंत्र देश के लिए सबसे अच्छा शासन है.

भैयाजी जोशी ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें आती हैं और चली जाती हैं. सरकारें ताकत के साथ निहित होती है, जो समाज द्वारा बनाई जाती है. लोकतंत्र के लिए सफलता प्राप्त करने के लिए जनता को जागृत होने की आवश्यकता है, लोकतंत्र की वास्तविक ताकत उनमें ही निहित है. 

देवेंंद्र फड़णवीस पर भैयाजी जोशी की यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. भैयाजी जोशी के इस बयान से महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी सरकार में राजनीतिक उथल-पुथल का संकेत मिल रहा है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही उद्धव ठाकरे ने दिल्ली आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

राजा-महाराजाओं की तरह होगा ट्रंप और उनके परिवार का स्वागत, सोने के बर्तनों में परोसा जाएगा खाना

PM मोदी की योजना को उनकी ही पार्टी के सांसद लगा रहे पलीता, निर्देश के बाद भी नहीं मान रहे बात 

First published: 22 February 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी