Home » इंडिया » Maharashtra women commission issued a Notice to BJP MLA Ram Kadam on his statment
 

भगाकर शादी कराने का ऑफर देने वाले BJP MLA को जारी हुआ नोटिस, बयान पर देना होगा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 11:51 IST
(Twitter)

मुंबई में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक को लड़कियों के खिलाफ अपमानजनक भाषण देना महंगा पड़ गया. भाजपा के विधायक राम कदम को महाराष्ट्र महिला राज्य आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने नोटिस जारी करके विधायक से जवाब मांगा है. राम कदम को अपने इस बयान को लेकर 8 दिनों के अंदर ही जवाब देना होगा. इस अपमानजनक भाषण को लेकर बीजेपी की चौतरफा किरकिरी हो रही है.

गौरतलब है कि भाजपा विधायक ने एक आयोजन में खुले तौर पर लड़कों को संबोधित करते हुए कहा था कि वे उनकी मदद करने के लिए उनकी पसंद की लड़की का अपहरण कर लेंगे. इस मामले में मदद की मांग करने के लिए विधायक ने अपना मोबाइल नंबर भी शेयर किया.

Video: BJP विधायक राम कदम का ऑफर- लड़की इंकार करे तो मुझे बताओ, किडनैप करवा दूंगा

 

राम कदम ने आयोजन में लड़कों से कहा, 'जब भी आपको मेरी जरूरत हो, मुझे कॉल करो. मान लें कि आपने एक लड़की को प्रपोज किया है और वह तैयार नहीं है और आपको मदद चाहिए. यह गलत होगा लेकिन मैं मदद करूंगा. मैं क्या करूंगा? मैं जाऊंगा और आपके माता-पिता से बात करूंगा, और यदि वे कहते हैं कि उन्हें लड़की पसंद हैं, तो मैं उसका 'अपहरण' कर लूंगा.विरोधियों ने राम कदम को उनके इस बयान पर घेरना शुरू कर दिया. वीडियो शेयर करते हुए एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड ने लिखा, 'यदि सत्तारूढ़ दल का एक सदस्य महिलाओं का अपहरण करने का दावा करता है तो देश की महिलाएं कैसे सुरक्षित रहेंगी.'

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य, प्रीति शर्मा मेनन ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. एक ट्वीट के जरिये उन्होंने बीजेपी को भी आड़े हाथों लिया.

 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'डियर, देवेंद्र फडणवीस, अपने विधायकों को लड़कियों के अपहरण की नई नौकरी देने की बधाई.हालांकि बाद में राम कदम ने अपने इस हयान के लिए माफी मांगी और साथ ही में ये भी कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. अब महिला आयोग की नोटिस पर भी राम कदम को अपने बयान को लेकर जवाब देना होगा.

First published: 6 September 2018, 11:51 IST
 
अगली कहानी