Home » इंडिया » Maharastra bandh by maratha morcha on the issue reservation CM Devendra Fadnavis says to give 16%
 

आरक्षण न मिलने से नाराज मराठा मोर्चा, महाराष्ट्र बंद का किया ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 10:21 IST

मराठा मोर्चा ने आरक्षण की मांग पूरी न होने से नाराज होकर महाराष्ट्र बंद की घोषणा की है. इस बंद के चलते पंढरपुर से दर्शन कर वापस लौट रहे श्रद्धुलों को मुंबई वापस लौटने देने के लिए मुंबई, सातारा, सोलापुर और पुणे को इस बंद में शामिल नहीं किया गया है. ताकि श्रद्धालुओं को कोई तकलीफ न हो.

कल औरंगाबाद में आंदोलनकारी काका साहेब शिंदे की जलसमाधि आंदोलन में मौत के बाद ये आंदोलन और तेज हो गया. इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने परिवार को मदद का भरोसा दिया है. इसी के साथ लोगों से हिंसा न करने की न करने की भी अपील की है.


ये भी पढ़ें- BJP नेता का विवादित बयान, उग्र हो गए हैं हिन्दू, गाय को छूने से पहले कई बार सोचें मुस्लिम

मराठा क्रांति मोर्चा के 20 सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक मराठा मोर्चा मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को घेरने की तैयारी में था जिसके मद्देनजर इन लोगों की गिरफ्तारी की गयी है. फडणवीस सोमवार को पुणे के चिंचवड इलाके में ‘ क्रांतिवीर चापेकर राष्ट्रीय संग्रहालय ’ के भूमि पूजन सहित कई समारोह में शिरकत करने जा रहे थे. उसी जगह पर इन सदस्यों को जाते हुए देखा गया तो एहतियातन इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में कहा है कि यदि बंबई उच्च न्यायालय अगर मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की अनुमति दे देता है. तो वो 72 हजार पदों पर होनी वाली भर्तियों में 16 प्रतिशत मराठा समुदाय के लिए आरक्षित कर देंगे.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक के गृहमंत्री का दावा- जल्द ही बंद होगा गौरी लंकेश हत्‍याकांड केस, SIT ने सुलझाया केस

First published: 24 July 2018, 10:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी