Home » इंडिया » maharastra: trainee aircraft of carver aviation has crashed
 

महाराष्ट्र में एक और विमान दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 15:38 IST

महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए बारामती अस्पताल भेजा गया. फिलहाल पायलट की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. जानकारी अनुसार, कार्वर एविएशन का एयरक्राफ्ट था. ये हादसा पुणे के इंदापुर शहर में हुआ. हादसे में ट्रेनी पायलट घायल हो गया है और उसे इलाज के लिए बारामती स्थित अस्पताल ले जाया गया है. बता दें कार्वर एविएशन एक पायलट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट है.

इससे पहले भी दो बार क्रेश हो चुका है विमान

बता दें कि 1 फरवरी को भी कर्नाटक के बेंगलुरु में हिंदूस्तान एयरोन्यूटिक लिमिटेड (HAL) का एक फाइटर प्लेन मिराज 2000 क्रश हो गया था. इस हादसे में दो पायलट की मौत हो गई थी. मृतक पायलट की पहचान सिद्धार्थ नेगी और समीर एब्रोल के रूप में हुई थी. ये भयानक हादसा बेंगलुरु के ओल्ड एयरपोर्ट के करीब हुआ है.

वहीं बीते दिनों 28 जनवरी को भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान जगुआर कुशीनगर के पास एक गांव में क्रैश हो गया था. क्रैश होने के बाद पूरा विमान आग में जलकर खाक हो गया था.

वहीं इससे पहले गुजरात के कच्छ में पिछले साल भी भारतीय वायुसेना का जगुआर एयरक्राफ्ट ही दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. इस भयानक हादसे में पायलट कमांडर संजय चौहान शहीद हो गए. रूटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही ये हादसा हुआ था.

First published: 5 February 2019, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी