Home » इंडिया » Mahatma Gandhi 150th birth anniversary: PM narendra modi release a medley version of Bapu favourite Bhajan from artists of 124 countries
 

पाकिस्तान समेत 124 देशों ने बापू का प्रिय भजन गाकर दी श्रद्धांजलि, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 15:13 IST
(file photo )

आज 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. हर कोई बापू को याद कर रहा है.  पूरा देश महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. देश ही नहीं विदेशों में भी बापू को श्रद्धांजलि दी जा रही है. भारत सरकार के प्रयास से दुनिया के 124 देशों के गायकों ने अनोखी श्रद्धांजलि दी है. इसमें पड़ोसी देश पाकिस्तान के गायक भी शामिल हैं. दुनिया के 124 देशों के गायकों ने बापू के पसंसीदा भजन को गाकर श्रद्धांजलि दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महात्मा गांधी जयंती पर राष्ट्रपति भवन में अंतरराष्ट्रीय स्वच्छता सम्मेलन का आयोजन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने महात्मा गांधी के पसंदीदा भजन 'वैष्णव जन तो तेने कहिए..' का एक वीडियो लॉन्च किया है. इस वीडियो को दुनिया के 124 देशों के गायकों ने मिलकर गाया है.

वीडियो में 1204 देशों के मशहूर गायकों ने बैकग्राउंड के साथ भजन की पंक्तियों को गाया है. इन गायकों में पड़ोसी देश पाकिस्तान भी शामिल है. पाकिस्तान की ओर से बापू के भजन को गायक शफकत अमानत अली ने अपनी आवाज दी है.

पीएम मोदी ने वीडियो लॉन्च करते हुए कहा कि मन में एकत विचार था कि बापू के भजन 'वैष्णव जन तो तेने कहिये', को दुनिया के 150 देशों के गायकों द्वारा उसी रूप में प्रस्तुत किया जाए. इसके बाद सुषमा जी की टीम ने इसको अहमियत देते हुए कोशिश शुरू की. आज सभी देशों के कलाकार गांधीमय हो चुके होंगे.

ये भी पढ़ें- गांधी जयंती पर सुन सकेंगे महात्मा गांधी के 'दिल की धड़कन', नेशनल गांधी म्यूजियम में कल होगा आयोजन

 

First published: 2 October 2018, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी