Home » इंडिया » Mahatma Gandhi's statue was broken in America, police said we will take action
 

महात्मा गांधी की शहीदी दिवस के दिन अमेरिका में तोड़ी गई उनकी प्रतिमा, भारतीयों ने जताया रोष

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2021, 15:54 IST

Mahatma Gandhi: आज के दिन यानि 30 जनवरी 1948 को देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आज अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक पार्क में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ दी गई. महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ने के साथ अज्ञात बदमाशों ने उसे उखाड़ भी दिया.

इस घटना के सामने आने के बाद भारतीय अमेरिकी लोगों में काफी रोष फैल गया. भारतीयों ने अधिकारियों से इसकी जांच की मांग की है. उन्होंने नस्लीय घृणा अपराध मामले के तौर पर इसकी जांच की मांग की है. स्थानीय समाचार पत्र 'डेविस इंटरप्राइज' की खबर में यह जानकारी सामने आई है.

खबर में लिखा गया कि उत्तर कैलिफोर्निया के डेविस शहर के सेंट्रल पार्क में लगी महात्मा गांधी की छह फुट ऊंची प्रतिमा को तोड़ दिया गया. खबर में बताया गया कि इस प्रतिमा का वजह 294 किलोग्राम है, प्रतिमा के घुटनों पर प्रहार किया गया. इससे महात्मा गांधी की प्रतिमा का आधा चेहरा क्षतिग्रस्त हो गया और वह हिस्सा गायब भी है.

वहीं इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने कहा कि महात्मा गांधी की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को 27 जनवरी की सुबह सबसे पहले पार्क के एक कर्मचारी ने देखा था. डेविस शहर परिषद सदस्य लुकास फ्रेरिक्स ने बताया कि टूटी प्रतिमा को हटाया जा रहा है. इसे सुरक्षित स्थान पर रखा जा रहा है.

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, मां गंगा की आरती के लिए बिजनौर से बलिया तक बनाए जाएंगे 1100 चबूतरे

Farmers Protest: गृह मंत्रालय का आदेश- सिंघु, गाज़ीपुर और टिकरी बॉर्डर पर 31 जनवरी तक इंटरनेट बंद

First published: 30 January 2021, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी