Home » इंडिया » Mahatma Gandhi statue damaged in Kerala's Kannur after Vandalism of idols continue despite warnings
 

पेरियार के बाद केरल में महात्मा गांधी की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2018, 11:47 IST

त्रिपुरा में भाजपा की जीत के साथ ही राज्य मेें हिंसा की वारदातें हुई. इसी हिंसा में साउथ त्रिपुरा के कॉलेज स्कवायर में लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने की घटना के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग अलग महापुरुय़ों के मूर्तियों को नुकसान की खबरें आ रही हैं.

गुरुवार को केरल के कन्नूर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की खबर है. कन्नूर के थालिपरंबा इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने गांधी मूर्ति के चश्मे को तोड़ दिया, मूर्ति तोड़ने के बाद उपद्रवी फरार हो गए हैं. स्थानीय पुलिस अब इस मामले में जांच कर रही है.

महात्मा गांधी की मूर्ति के अलावा तमिलनाडु में भी बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को छतिग्रस्त होने की खबर है.  तमिलनाडु के थिरुवोत्रियूर पेरियार नगर में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति पर पेंट फेंका गया. इससे पहले बुधवार को मेरठ में बाबा साहेब की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था.

 

गौरतलब है कि त्रिपुरा में भाजपा की जीत के बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने लेनिन की मूर्ति को जेसीबी की मदद से गिरा दिया था. इसके बाद तमिलनाडु में पेरियार, पश्चिम बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया.

First published: 8 March 2018, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी