Home » इंडिया » mahbooba mufti meets union ministers
 

एनआईटी-हंदवाड़ा विवाद के बीच केंद्रीय मंत्रियों से मिलीं महबूबा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 23:43 IST

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद महबूबा का दिल्ली का यह पहला दौरा है.

महबूबा मुफ्ती ने हंदवाडा़ गोलीबारी का मुद्दा केंद्रीय रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के सामने उठाया. रक्षामंत्री पर्रिकर ने सीएम मुफ्ती को जांच का आश्वासन देते हुए कहा है कि दोषियों को सजा दी जाएगी. इस मुलाकात के बाद मुफ्ती ने कहा कि परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा. ऐसी घटनाएं भविष्य में नहीं होनी चाहिए.

मंगलवार को हंदवाडा़ में सेना की फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई थी. सेना ने अपने बंकर पर पथराव करती भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाई थीं. इस गोलीबारी में दो युवक मारे गए, जिनमें एक उभरता क्रिकेटर भी शामिल था.

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में फायरिंग के बाद लगा कर्फ्यू

इससे पहले महबूबा ने बुधवार सुबह शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू से जम्मू-कश्मीर के विकास के मुद्दे पर चर्चा की. सीएम महबूबा करगिल और लेह को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करना चाहती हैं.

एनआईटी कश्मीर में जारी विवाद को लेकर मंगलवार को महबूबा ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी. केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात के बाद महबूबा ने एनआईटी को घाटी से बाहर स्थानांतरित करने की संभावना खारिज कर दी. गौरतलब है कि कुछ गैर स्थानीय छात्र इसकी मांग कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री जब मंत्रालय से बाहर निकलीं तो संवाददाताओं के सवाल पर उन्होंने कहा, 'यह मुझे स्पष्ट कर देने दें कि यह मुद्दा संस्थान के अंदर का है. इसे स्थानीय बनाम बाहरी का रंग न दें. बाहर के छात्रों की समस्या को मानव संसाधन विकास मंत्रालय देख रहा है और मैं उम्मीद करती हूं कि इसका जल्द ही समाधान हो जाएगा.'

First published: 13 April 2016, 23:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी