Home » इंडिया » mahbooba mufti reach delhi to meet rajnath singh
 

कश्मीर संकट पर मंथन के लिए महबूबा मुफ्ती पहुंचीं दिल्ली

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2016, 16:52 IST
(एजेंसी)

हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से उपजे हिंसक तनाव के कारण कश्मीर में बीते एक महीने से कर्फ्यू लगा हुआ है. जहां एक तरफ कर्फ्यू का 31वां दिन है, वहीं दूसरी ओर हिंसक वारदात में अब तक 55 लोग मारे जा चुके हैं.

इन्हीं सब मुद्दों पर बात करने के लिए आज जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के लिए दिल्ली पहुंची हैं. 

पीएम की चुप्पी पर निशाना

वहीं कश्मीर हिंसा और कर्फ्यू पर आज सदन में विपक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए, साथ ही मोदी सरकार से मांग की कि संकट की इस स्थिति में सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए.

इस मसले पर पीएम मोदी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ एक बैठक भी की है.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने सदन को बताया, "वहां हालात बहुत ही गंभीर हैं और बड़े अफसोस की बात है कि सरकार बाहर से खड़े बस इसे देख रही है.

प्रधानमंत्री जी की ओर से एक शब्द भी नहीं बोला गया है, कश्मीर के लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि पीएम कश्मीर के हालात पर चुप क्यों हैं."

सर्वदलीय बैठक की मांग

लेफ्ट के सीताराम येचुरी ने भी सर्वदलीय बैठक बुलाए जाने पर ज़ोर दिया. इसके साथ ही येचुरी ने प्रदर्शनकारियों पर पैलेट गन के इस्तेमाल के मुद्दे को सदन के सामने रखा.

सदस्यों की बात सुनने के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा है कि सरकार कश्मीर समस्या पर बात करने के लिए तैयार है, लेकिन आज नहीं.

गौरतलब है कि कर्फ्यू की वजह से श्रीनगर की ज्यादातर सड़कें सूनसान पड़ी हैं, साथ ही अलगाववादियों ने भी लोगों से सुरक्षाकर्मियो के खिलाफ आवाज़ उठाने की बात कही है. आज अलगाववादियों ने राज्य सरकार के दफ्तरों तक जाने वाली सड़कों को भी ब्लॉक कर दिया. 

First published: 8 August 2016, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी